एक लीटर में 28 KM का एवरेज देगी मारूती की ये नई कार, इतनी होगी Grand Vitara की कीमत

मारुति की नई एसयूवी ग्रैंड विटारा की कीमत आपको हैरान कर सकती है, ये पहली ऐसी कार है जो हाइब्रिड इंजन के साथ आ रही है ।

New Delhi, Aug 01: मारूती ग्रैंड विटारा की कीमत की चर्चा है । कंपनी इसका ऐलान सिंतंबर अंत तक कर सकती है, लेकिन एस्टिमेटेड प्राइस क्‍या हो सकते हैं वो हम आपको आगे बताएंगे । ग्रैंड विटारा एक मिड-साइज एसयूवी है और यह मारुति सुजुकी की पहली ऐसी कार होने वाली है जो हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी । इस वजह से इस कार का माइलेज भी बेहद शानदार है । मारुति कंपनी की ओर से यह दावा किया गया है कि ये एसयूवी सिर्फ एक लीटर पेट्रोल में 28 किलोमीटर तक दौड़ेगी ।

Advertisement

प्री बुकिंग शुरू
मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की प्री-बुकिंग 11 जुलाई से शुरू की जा चुकी है । इस नई SUV को महज 11,000 रुपये में बुक किया जा सकता है । कंपनी का ये भी दावा है कि एक बार टंकी फुल कराने पर यह एसयूवी 1,200 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है । यानी दिल्‍ली टू बिहार नॉन्‍स्‍टॉप । एक और खास बात ये कि, Grand Vitara मारुति की दूसरी ऐसी एसयूवी होगी, जो सनरूफ फीचर के साथ आएगी । कंपनी ने इससे पहले नई ब्रेजा में सनरूफ दिया था।

Advertisement

इन फीचर्स से है लैस
ग्रैंड विटारा में पैनोरमिक सनरूफ के अलावा एक 360-डिग्री कैमरा भी है, इससे ड्राइवर को कार चलाने में आसानी होगी । कंपनी ने नई बलेनो और ब्रेजा की तरह इसमें भी हेडअप डिस्प्ले दिया है । इसके अलावा कंपनी अपनी इस नई एसयूवी में वेंटिलेटेड सीट, मल्टीपल ड्राइविंग मोड जैसे फीचर्स भी दे रही है ।  मारुति का दावा है कि इस एसयूवी को किसी भी मौसम और टेरेन में बड़ी आसानी से चलाया जा सकता है ।

Advertisement

सितंबर में शुरू होगी बिक्री
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसका उत्पादन अगस्त में शुरू होगा, जबकि बिक्री अगले महीने यानी सिंतबर से शुरू हो सकती है । मारुति की इस SUV को 6 कलर ऑप्शन में पेश किया गया है । ग्रैंड विटारा में EV मोड भी मिलेगा, यानी इसमें कार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मोटर से संचालित होगी । आपको बता दें बैटरी इलेक्ट्रिक मोटर को ऊर्जा देती है, इसके बाद मोटर व्हील्स को पावर देता है । ग्रैंड विटारा इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड पावरट्रेन टोयोटा से लिया गया है