PM मोदी ने बदल ली अपनी DP, लोगों से भी कर रहे इसे लगाने की अपील, जानें क्‍या है पूरा मामला

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सोशल मीडिया पर देशवासियों से अपील की है, सोशल मीडिया पर PM मोदी ने सभी को डीपी बदलने को क‍हा है ।

New Delhi, Aug 02: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को मजबूती देने के लिए तरह-तरह की कोशिशों में जुटे हैं । प्रधानमंत्री ने आज अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डीपी बदलक दी है, मोदी ने वहां तिरंगे की तस्वीर लगा ली है । इतना ही नहीं PM मोदी ने देश के सभी लोगों से ऐसा करने की अपील भी की है । दरअसल केन्‍द्र सरकार ने 20 करोड़ लोगों के घर पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा है । इसी अभियान के तहत पीएम ने आज अपने सोशल मीडिया पर डीपी चेंज की है ।

Advertisement

क्‍यों बदली डीपी?
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अपनी डीपी ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को मजबूती देने के लिए बदली है । ट्विटर समेत अन्‍य सभी प्‍लेटफॉर्म पर डीपी बदलते हुए PM मोदी ने लिखा,’आज 2 अगस्त का दिन विशेष है. ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश #HarGharTiranga जैसे सामूहिक आंदोलन के लिए तैयार है. मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं.

Advertisement

मन की बात में की थी अपील
पीएम मोदी ने 31 जुलाई को अपने कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 91वें Modi1एपिसोड में देशवासियों से अपनी डीपी बदलकर तिरंगा लगाने की अपील की थी । उन्होंने कहा था कि अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा का आयोजन किया जा रहा है । मन की बात में PM मोदी ने कहा था कि, 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम, सोशल मीडिया की प्रोफाइल फोटो में लगा सकते हैं तिरंगा ।

Advertisement

देश को जोड़ता है तिरंगा
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आगे कहा था कि देशवासियों से अपील है कि अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं । तिरंगा हमें जोड़ता है और देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है । इसी तरह 2 से 15 अगस्त तक सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगा लगा सकते हैं, यह दिन पिंगली वैंकैया नायडू से भी जुड़ा हुआ है, क्योंकि 2 अगस्त को उनकी जयंती है । आपको बता दें, भारत को आजाद हुए 75 साल पूरे हो रहे हैं. इसलिए केंद्र सरकार ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम चला रही है । इसी के तहत ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चलाया जा रहा है । हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक लगातार तीन दिन तक राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा, सरकार ने 20 करोड़ लोगों के घर पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा है।

Advertisement