हरियाणा की राजनीति में बड़ा उलटफेर, कुलदीप बिश्नोई बदलेंगे पाला, Inside Story

कुलदीप बिश्नोई की कांग्रेस पार्टी से तल्खी काफी समय से चल रही है, राज्यसभा चुनाव के दौरान भी उन्होने पार्टी के खिलाफ जाकर वोट किया था, कांग्रेस ने तो यहां तक कह दिया था कि कुलदीप बिश्नोई ने क्रॉस वोट किया है।

New Delhi, Aug 03 : हरियाणा की राजनीति में बड़े उलटफेर होते दिख रहे हैं, कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई आर-पार के मूड में नजर आ रहे हैं, इसके संकेत उन्होने पहले ही दिये थे, कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट कर अपनी मंशा जताने की कोशिश की थी, उन्होने एक ट्वीट में परिंदे का जिक्र किया है, जबकि उससे पहले किये ट्वीट में सिर्फ समय दिया है, 4 अगस्त सुबह 10.10 बजे, वो बीजेपी में शामिल होंगे, उससे पहले आज विधायक पद से इस्तीफा देने की बात कही है।

Advertisement

काफी समय से तल्खी
कुलदीप बिश्नोई की कांग्रेस पार्टी से तल्खी काफी समय से चल रही है, राज्यसभा चुनाव के दौरान भी उन्होने पार्टी के खिलाफ जाकर वोट किया था, कांग्रेस ने तो यहां तक कह दिया था कि कुलदीप बिश्नोई ने क्रॉस वोट किया है, जिसकी वजह से पार्टी उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा, अब कुलदीप बिश्नोई ने ईशारों में संकेत दे दिये हैं, कि वो बीजेपी में शामिल हो रहे हैं।

Advertisement

ट्वीट कर तंज
आज उन्होने ट्वीट किया और कांग्रेस पर तंज भी कसा है, ट्वीट में लिखा कि घायल तो यहां हर परिंदा है, आज जो फिर से उड़ सका वही जिंदा है, इस ट्वीट के कई मायने भी निकल कर सामने आ रहे हैं, kuldeep bishnoi (1) मसलन जिस तरह से प्रदेश की राजनीति में कांग्रेस उन्हें और उनके करीबियों को तवज्जो नहीं दे रही है, उससे साफ झलकता है कि वो खुद और अपने लोगों के लिये एक ठिकाना ढूंढ रहे हैं। कहा जा रहा है कि वो आदमपुर में कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे, यहां कोई बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं, हालांकि उन्होने पहले ही साफ कर दिया है, वो अब विधायक नहीं रहेंगे, विधायक पद से इस्तीफा देने का मन बना लिया है, आज दोपहर विधानसभा स्पीकर से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपने की बात कही है।

Advertisement

हुड्डा से मतभेद
आपको बता दें कि हरियाणा कांग्रेस में हुड्डा खेमा पूरी तरह से हावी है, जिस वजह से कांग्रेस के दूसरे नेताओं को ज्यादा तरजीह नहीं मिल रही है, माना जा रहा है कि हुड्डा से मतभेद के बाद ही कुलदीप बिश्नोई ने बीजेपी में जाने का फैसला लिया है, कुलदीप हरियाणा के पूर्व सीएम भजनलाल के बेटे हैं।