Kumar Kartikey- 9 साल बाद घर वालों से मिला ये क्रिकेटर, बिस्किट खाकर करता था गुजारा

कुमार कार्तिकेय का जन्म यूपी के सुल्तानपुर में हुआ था, उनके पिता श्यामनाथ सिंह झांसी में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं, घर की आर्थिक स्थिति खराब होने तथा क्रिकेट सीखने के लिये कार्तिकेय ने घर छोड़ दिया था।

New Delhi, Aug 04 : आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के लिये खेलने वाले युवा स्पिनर कुमार कार्तिकेय की कहानी काफी प्रेरणादायक और दिलचस्प है, क्रिकेट करियर के लिये उन्होने घर तक छोड़ दिया था, करीब 9 साल 3 महीने अपने परिवार से दूर रहे। ये बात खुद कार्तिकेय ने बताई है, उन्होने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये बताया कि वो 9 साल 3 महीने बाद अपने परिवार से मिल रहे हैं, कार्तिकेय ने एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की है।

Advertisement

9 साल बाद परिवार से मिले
इस तस्वीर में कुमार कार्तिकेय अपनी मां के साथ दिख रहे हैं, इस पोस्ट के साथ कार्तिकेय ने कैप्शन में लिखा, अपने परिवार और मां के साथ 9 साल 3 महीने बाद मिल रहा हूं, मैं अपनी फीलिंग को शब्दों में बयां नहीं कर सकता।

Advertisement

क्रिकेट के लिये घर छोड़ा
कुमार कार्तिकेय का जन्म यूपी के सुल्तानपुर में हुआ था, उनके पिता श्यामनाथ सिंह झांसी में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं, घर की आर्थिक स्थिति खराब होने तथा क्रिकेट सीखने के लिये कार्तिकेय ने घर छोड़ दिया था, Kumar Kartikey (1) दिल्ली आकर क्रिकेट एकेडमी ज्वाइन की, साथ ही गाजियाबाद की एक फैक्ट्री में काम भी करते थे, वो रोजाना 70-80 किमी का सफर करते थे, दोपहर में भूख लगने पर बिस्किट खाकर गुजारा करते थे, उन्होने करीब एक साल तक लंच नहीं किया था, जब गौतम गंभीर के कोच संजय भारद्वाज को ये बात पता चली, तो उन्होने कार्तिकेय के लिये लंच का इंतजाम करवाया, अपने आगे दोपहर का खाना देख युवा गेंदबाज की आंखें छलछला गई थी।

Advertisement

आईपीएल में प्रदर्शन
कुमार कार्तिकेय को चोटिल गेंदबाज मोहम्मद अरशद खान की जगह मुंबई इंडियंस में शामिल किया गया था, कार्तिकेय ने अब तक आईपीएल में 4 मैच खेले हैं, जिसमें 5 विकेट हासिल किये हैं, एमपी के लिये घरेलू क्रिकेट खेलने वाले कार्तिकेय को मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपये में खरीदा था।