रविन्द्र जडेजा- पत्नी दिग्गज राजनेता, तो ससुर बड़ा बिजनेसमैन, चौकीदार का बेटा करोड़ों का मालिक

रविन्द्र जडेजा बेहद साधारण परिवार से नाता रखते हैं, उनके पिता एक कंपनी में गार्ड का काम करते थे, वहीं रीवा के पिता हरदेव सिंह सोलंकी बिजनेसमैन हैं, उनके दो प्राइवेट स्कूल और एक होटल भी है।

New Delhi, Aug 06 : टीम इंडिया के धुरंधर ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने अपने दम पर टीम को कई मैच जिताये हैं, उनकी पत्नी रीवा सोलंकी दिखने में बेहद खूबसूरत है, वहीं उनके ससुर गुजरात के बड़े बिजनेसमैन हैं, जडेजा अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी के साथ-साथ फील्डिंग के लिये भी फेमस हैं। आइये उनके बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

रीवा राजनीति में
रीवा सोलंकी ने राजकोट के आत्मिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है, वो पढाई में बहुत होशियार थी, इंजीनियरिंग करने के बाद उन्होने दिल्ली के मुखर्जी नगर में यूपीएससी की तैयारी भी की, Modi jadeja लेकिन फिर शादी कर सेटल हो गई। बताया जाता है कि जडेजा की बहन नैना और रीवा अच्छी दोस्त हैं, एक पार्टी में उन्होने जड्डू से रीवा की मुलाकात कराई थी, जिसके बाद दोनों का प्यार परवान चढने लगा।

Advertisement

पिता मामूली चौकीदार
रविन्द्र जडेजा बेहद साधारण परिवार से नाता रखते हैं, उनके पिता एक कंपनी में गार्ड का काम करते थे, वहीं रीवा के पिता हरदेव सिंह सोलंकी बिजनेसमैन हैं, उनके दो प्राइवेट स्कूल और एक होटल भी है, रीवा खुद 2019 में बीजेपी से जुड़ी, जबकि उनका परिवार कांग्रेस से नाता रखता था, रीवा के चाचा गुजरात कांग्रेस के बड़े नेता रहे हैं, हालांकि रीवा ने बीजेपी से राजनीति की शुरुआत की, कहा जा रहा था कि 2019 लोकसभा चुनाव में वो जामनगर से लड़ सकती हैं, हालांकि वो चुनावी मैदान में नहीं उतरी।

Advertisement

गिफ्ट में ऑडी
रीवा अपने माता-पिता की इकलौती संतान है, जडेजा और रीवा की शादी 17 अप्रैल 2016 को हुई थी, जड्डू को उनके ससुर ने शादी से पहले ही करीब 1 करोड़ की ऑडी क्यू7 गिफ्ट की थी, दोनों की शादी बेहद धूमधाम से हुई थी, शादी के अगले ही साल 2017 में रीवा ने एक बेटी को जन्म दिया, दोनों ने अपनी बेटी को लाइमलाइट से दूर रखा है। रविन्द्र जडेजा लंबे समय से टीम इंडिया के लिये खेल रहे हैं, एक अनुमान के मुताबिक वो 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं, उनके पास आलीशान मकान के अलावा कई लग्जरी कार है, जिसकी तस्वीरें वो आये दिन पोस्ट करते रहते हैं।