आजतक की एंकर श्वेता सिंह का जीवन परिचय, सैलरी, संपत्ति, बच्चे, पति सबकुछ इस रिपोर्ट में

श्वेता सिंह का जन्म 21 अगस्त 1977 को बिहार में हुआ, आजतक पर एक रिपोर्ट में उन्होने बताया था कि उनका मूल गांव बिहार के वैशाली जिले में है, हालांकि उनका बचपन राजधानी पटना में ही गुजरा।

New Delhi, Aug 08 : आजतक की स्टार न्यूज एंकर श्वेता सिंह किसी परिचय की मोहताज नहीं है, उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है, लोग उनके एंकरिंग स्टाइल को भी बेहद पसंद करते हैं, खैर आज हम आपको उनके पर्सनल तथा प्रोफेशनल लाइफ के बारे में बताते हैं, बिहार की बेटी ने पत्रकारिता जगत में खूब नाम कमाया है।

Advertisement

बिहार में जन्म
श्वेता सिंह का जन्म 21 अगस्त 1977 को बिहार में हुआ, आजतक पर एक रिपोर्ट में उन्होने बताया था कि उनका मूल गांव बिहार के वैशाली जिले में है, हालांकि उनका बचपन राजधानी पटना में ही गुजरा, पटना के वीमेंस कॉलेज से पढाई पूरी करने के बाद उन्होने टाइम्स ऑफ इंडिया से पत्रकारिता की शुरुआत की, इसके बाद हिंदुस्तान टाइम्स में भी कुछ समय रही, तब टीवी पत्रकारिता की शुरुआत थी, सो उन्होने कुछ समय जी न्यूज और सहारा समय में नौकरी की, इसी दौरान आजतक शुरु हो रहा था, चैनल को ऐसे लोगों की जरुरत थे, जो द्विभाषीय हों, हिंदी और अंग्रेजी दोनों में अच्छी पकड़ हो, यहां श्वेता को एंकरिंग का मौका मिला।

Advertisement

लंबे समय से आजतक में
इसके बाद वो आजतक में काम करने लगी, फिर जब 2007 में न्यूज 24 लांच हो रहा था, तो उसके लांचिंग टीम में आजतक के ही कुछ लोग थे, जहां श्वेता भी उनके साथ आ गई, उन्हें स्पोर्ट्स एडिटर की जिम्मेदारी दी गई, हालांकि कुछ महीने में ही वो वापस आजतक लौट गई, फिर तब से लगातार वो वही बनी हुई है, वो चैनल की ना सिर्फ स्टार एंकर है, बल्कि प्रमुख चेहरों में से एक है, यही वजह है कि चैनल अपने प्रमोशन में भी उनके चेहरे और नाम का इस्तेमाल करता है।

Advertisement

निजी जिंदगी
श्वेता सिंह ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर संकेत कोटकर से शादी की है, जहां श्वेता बिहार की रहने वाली है, तो उनके पति मराठी हैं, दोनों ने लव मैरिज की है, रिपोर्ट के मुताबिक दोनों की एक बेटी भी है, हालांकि श्वेता अपनी निजी जिंदगी को सोशल मीडिया से दूर ही रखती है, वो इस पर ज्यादा बात भी नहीं करना चाहती। इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक उनकी सलाना आय करीब 2 करोड़ रुपये है, वहीं उनकी कुल संपत्ति की बात करें, तो वो करीब 15 करोड़ की मालकिन है।

ट्रोलर्स के निशाने पर
श्वेता सिंह की एक तरफ जहां अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है, तो वहीं वो ट्रोलर्स के निशाने पर भी रहती है,  2000 रुपये के नोट पर उनका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो कह रही थी कि नोट में चिप होंगे, इसके लिये उन्हें खूब ट्रोल किया गया था, इसके साथ ही वो कई बार ट्रोलर्स के निशाने पर रही हैं।

(डिस्क्लेमर- इसमें दी गई जानकारी इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के आधार पर है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)