पीवी सिंधु ने जीत लिया गोल्‍ड, बैडमिंटन विमेन्स सिंगल्स के फाइनल में कनाडा की शटलर को हराया

पीवी सिंधू ने भी देश के नाम एक स्‍वर्ण पदक हासिल कर लिया है । सीडब्‍लूजी गेम्‍स के आखिरी दिन उन्‍होंने ये सम्‍मान हासिल किया ।

New Delhi, Aug 08: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में इस बार भारतीय खिलाडि़यों का जलवा जारी है । दनादन सोने के मेडल भारत की झोली में गिर रहे हैं । आज गेम्‍स के आखिरी दिन भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीत लिया है । सिंधू ने बैडमिंटन विमेन्स के सिंगल्स मुकाबले में कनाडा की मिशेली ली को हराकर गोल्ड पर कब्जा किया ।

Advertisement

19वां गोल्‍ड मेडल
पीवी सिंधु ने इससे पहले सेमीफाइनल मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया था । उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस को बरकरार रखा और गोल्ड अपने नाम किया । भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में यह 19वां गोल्ड मेडल है ।

Advertisement

कनाडा की शटलर को हराया
पीवी सिंधु ने फाइनल मैच में कनाडा की शटलर मिशेल ली को 2-0 से हरा दिया । इस जीत के साथ ही उन्होंने एक और गोल्ड मेडल भारत के नाम कर लिया । ये गेम बड़ा ही रोचक रहा, सिंधु ने फाइनल के पहले गेम से हीबढ़त बना ली थी । उन्होंने शानदार शुरुआत करते हुए पहला गेम 21-15 से जीत लिया । इसके बाद वो दूसरे गेम में भी बढ़त के साथ खेल रही थीं, लेकिन इस बीच मिशेल भी बढ़त के प्रयास में थीं । हालांकि वो सफल नहीं हो सकीं । सिंधु ने इसके बाद दूसरा गेम भी जीत लिया । उन्होंने इसमें 21-13 से जीत दर्ज की ।

Advertisement

Advertisement

बैडमिंटन में पहला गोल्‍ड
आपको बता दें कि यह भारत का बैडमिंटन में पहला गोल्ड मेडल है । टीम इंडिया अब तक 19 गोल्ड मेडल्स के साथ टैली में चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं । भारत ने गोल्ड के साथ-साथ 15 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज मेडल भी जीते हैं । आज का पदक मिलाकर भारत के पास कुल 56 मेडल हो गए हैं । पदक तालिका में कनाडा तीसरे स्थान पर है । कनाडा के पास 26 गोल्ड मेडल हैं । ऑस्ट्रेलिया 66 गोल्ड मेडल्स के साथ पहले स्थान पर है ।