इन 4 राशियों की लड़कियां रहती हैं सुखी, मायके के साथ ससुराल में भी ‘राजयोग’

कहते हैं इन लड़कियों की किस्‍मत खुद भगवान लिखते हैं । सुंदर, सुशील गुणों से संपन्‍न हों ना हों, ये लड़कियां हर जगह भाग्‍यशाली साबित होती हैं ।

New Delhi, Aug 08: भारत में लड़कियों को लेकर अब भी कुछ बातें है जो नहीं बदली हैं । खासतौर पर शादी के बाद उनका ससुराल जाना । मां-बाप का यही चिंता रहती हैं कि उनकी बेटी शादी के बाद कैसे घर में जाएगी, ससुराल अच्‍छा मिलेगा या नहीं । जो प्‍यार मायके में मिला वो मिलेगा कि नहीं । ऐसी तमाम बातें बेटियों के माता पिता को लगी रहती हैं । आपको आगे बताते हैं उन 4 राशियों के बारे में जिनकी लड़कियां राजयोग लेकर पैदा होती हैं । यानी मायके ससुराल दोनों जगह उनकी  ।

Advertisement

कर्क राशि
इस राशि की लड़कियां अपने स्वभाव से थोड़ी ज़िद्दी होती हैं । इनमें किसी को भी अपना बनाने का हुनर होता है । ऐसी लड़कियों के पति उनकी कोई भी बात नहीं टालते हैं । इसके साथ ही ये अपने घर-परिवार के सभी फैसले खुद से ही लेती हैं । प्यार और जिद से ये अपनी हर बात मनवा ही लेती हैं । इसीलिए ससुराल में इस राशि की लड़कियों को किसी तरह की दिक्‍कत का सामना नहीं करना पड़ता है ।

Advertisement

कन्या राशि
इस राशि की लड़कियों की खासियत होती है कि इन्हें अपनी बात मनवाने के हजार तरीके आते हैं । इन लड़कियों के पति हमेशा इनके काबू में रहते हैं । ये किसी भी तरीके से अपने घरवालों को और अपने पति के घरवालों को अपने काबू में रखती हैं । ये हर तरीके से यानी साम, दाम, दंड, भेद लगाकर कुछ ना कुछ कर सबको खुश रखने की कोशिश करती हैं । पति को लेकर यह काफी चौकन्‍नी रहती हैं, उनका खूब ख्‍याल भी रखती हैं । इसीलिए ये अपने ससुराल में सबकी फेवरेट होती हैं ।

Advertisement

सिंह राशि
इस राशि की लड़कियों को ढेर सारा प्‍यार मिलता है । ससुराल हो या मायका, ये हर जगह राज करती हैं । स्‍वभाव से जिद्दी और गुस्‍से वाली इस राशि की लड़कियों में शासन करने का गुण होता है । ऐसा नहीं है कि ये इनके स्‍वभाव का नकारात्‍मक पहलू दिखाता हो, यह हर किसी से काम निकलवाना जानती है और अपने सामने झुकाना भी जानती है । कभी हालात बहुत बिगड़ जाएं तो ये सारी चीजें अपने हक में कर लेती हैं ।

वृश्चिक राशि
बता दें कि, इन राशि की लड़कियों की ससुराल में सभी बात मानते हैं। कितनी भी मुश्किल में आ जाए लेकिन अपने पक्ष में हर किसी को खड़ा कर लेती हैं। अगर इनके साथ कोई गलत व्यवहार करें तो ये बदला लेने से पीछे नहीं हटती। पति इन्हें न ही कभी समझ पाता है और न ही कभी इनपर हावी होने की कोशिश कर पाता। यही कारण हैं कि ये अपने ससुराल में सबकी चहेती बनकर रहती हैं। पति बस हमेशा इनसे साथ खड़ा रहता है।