नीतीश कुमार के बारे में ये क्‍या बोल गए सुशील मोदी, 15 साल तक सबसे करीबी रहे थे

नीतीश कुमार बिहार के अगले मुख्‍यमंत्री होंगे, वहीं तेजस्‍वी उप मुख्‍यमंत्री बनने जा रहे हैं । शपथ ग्रहण से पहले क्‍या कुछ सुशील मोदी ने कहा, वो आगे पढ़ें ।

New Delhi, Aug 10: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने जेडीयू नेता नीतीश कुमार पर खुलकर हमला बोला है । बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद सुशील मोदी ने कहा कि नई सरकार में नीतीश कुमार को आरजेडी के साथ वो इज्जत नहीं मिलेगी, जो बीजेपी के साथ मिल रही थी । मोदी और नीतीश का 15 साल पुराना साथ रहा है ।

Advertisement

नहीं मिलेगी इज्‍जत
न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में मोदी ने कहा, ‘जितनी इज्जतnitish kumar (1) बीजेपी के साथ नीतीश को मिलती थी, उतनी आरजेडी के साथ नहीं मिलेगी. हमने ज्यादा सीटें मिलने के बावजूद उन्हें मुख्यमंत्री बनाया और कभी उनकी पार्टी तोड़ने की कोशिश नहीं की. हमने केवल उन्हें सबक सिखाया, जिन्होंने हमें धोखा दिया. महाराष्ट्र में शिवसेना ने हमें धोखा दिया और नतीजा भुगता.’

Advertisement

आज 2 बजे शपथग्रहण
आपको बता दें महागठबंधन और जदयू सरकार के नए मुख्‍यमंत्री आज शपथ Nitish Tejashwiलेंगे। दोपहर में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे । आरजेडी की ओर से ट्वीट पर जानकारी शेयर की गई है, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण दोपहर दो बजे राजभवन में होगा।

Advertisement

Advertisement

मंत्रिमंडल का फॉर्मूला
बिहार की नई सरकार में किस पार्टी के कितने मंत्री होंगे, फिल्‍हाल इसे लेकर अटकलों का बाजार गर्म है । बताया जा रहा है कि साल 2015 में जो महागठबंधन का फॉर्मूला था, उसी पर मंत्रिमंडल का गठन हो सकता है । यानी कुल 35 मंत्री बन सकते हैं, जिसमें 16 RJD और 13 JDU के हो सकते हैं । वहीं एक 1 हम  और 2 कांग्रेस के मंत्री बन सकते हैं । बताया जा रहा है कि विधानसभा स्पीकर RJD का बन सकता है । गौरतलब है कि पिछले 9 सालों में नीतीश कुमार 2 बार गठबंधन बदल चुके हैं । पहले 2013 में भाजपा और फिर 2017 में राजद से गठबंधन तोड़ा जा चुका है । दोनों ही बार उन्होंने सरकार बनाई थी और सूबे के मुख्यमंत्री बने थे । हालांकि इस बार भी कुछ नहीं बदला, गठबंधन बदला है मुख्‍यमंत्री अब भी नीतीश कुमार ही हैं ।

Advertisement