CBI का एक्शन, मनीष सिसोदिया समेत 14 के खिलाफ लुकआउट नोटिस, विदेश जाने पर रोक

सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति लागू करने के दौरान भ्रष्टाचार के कथित मामले में शनिवार को पूछताछ शुरु की, तीन आरोपियों के बयान दर्ज किये।

New Delhi, Aug 21 : शराब घोटाले के मामले में सीबीआई की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत 14 लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है, सिसोदिया समेत इन सभी 14 लोगों के विदेश जाने पर रोक लगा दी गई है। आपको बता दें कि शराब घोटाले में छापेमारी के बाद सीबीआई ने सिसोदिया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है, दिल्ली के डिप्टी सीएम के देश छोड़कर जाने पर रोक लगा दी गई है, बताया जा रहा है, कि मनीष के साथ ही 13 अन्य लोगों के खिलाफ भी लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है, इससे पहले मनीष के करीबियों से सीबीआई पूछताछ कर चुकी है, साथ ही जांच एजेंसी ने करीब 15 घंटे तक उनके घर की तलाशी भी ली थी।

Advertisement

मनीष सिसोदिया पर करप्शन के आरोप
आपको बता दें कि सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति लागू करने के दौरान भ्रष्टाचार के कथित मामले में शनिवार को पूछताछ शुरु की, तीन आरोपियों के बयान दर्ज किये, सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि manish sisodia (1) दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास समेत 31 जगहों पर की गई छापेमारी के दौरान जब्त दस्तावेजों की एजेंसी जांच कर रही है, सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर में मनीष सिसोदिया समेत 15 लोगों के नाम हैं।

Advertisement

जांच शुरु होते ही नई आबकारी नीति वापस ली
आपको बता दें कि सीबीआई ने ये कार्रवाई पिछले साल नवंबर में आबकारी नीति बनाने तथा लागू करने में कथित भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के आरोपों के सिलसिले में एफआईआर दर्ज करने के बाद की, CBI दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना की ओर से मामले में सीबीआई जांच की अनुशंसा की गई, जिसके बाद नई आबकारी नीति पिछले महीने जुलाई में वापस ले ली गई थी।

Advertisement

सिसोदिया ने किया था ये दावा
मालूम हो कि शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस करके मनीष सिसोदिया ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया था, Manish sisodia इसके अलावा उन्होने दावा किया था, कि 2-3 दिन में उनको गिरफ्तार किया जा सकता है, हालांकि अब सीबीआई ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है।