शनिदेव- 27 अगस्त का दिन इन 5 राशियों के लिये बेहद खास, जरुर करें ये उपाय

शनि मकर राशि में विराजमान है, शनि के मकर राशि में होने से धनु, मकर और कुंभ वालों पर शनि की साढेसाती चल रही है, तुला तथ मिथुन राशि वालों पर शनि ढैय्या का प्रभाव है।

New Delhi, Aug 26 : 27 अगस्त 2022 शनिवार का दिन 5 राशियों के लिये बेहद खास है, इस दिन भाद्रपद मास की अमावस्या का शुभ संयोग पड़ रहा है, शनिवार के दिन पड़ने वाली अमावस्या को शनिचरी अमावस्या कहा जाता है, शनिचरी अमावस्या का दिन शनिदेव से संबंधित उपायों के लिये खास माना गया है, इस लिये इन राशियों के लोग इस दिन जरुर ये उपाय करें।

Advertisement

शनि मकर में विराजमान
फिलहाल शनि मकर राशि में विराजमान है, शनि के मकर राशि में होने से धनु, मकर और कुंभ वालों पर शनि की साढेसाती चल रही है, तुला तथ मिथुन राशि वालों पर शनि ढैय्या का प्रभाव है, shani (2) शास्त्रों के मुताबिक शनिचरी अमावस्या के दिन शनि ढैय्या और साढेसाती से पीड़ित जातकों को शनि संबंधित उपाय करने चाहिये, मान्यता है कि ऐसा करने से शनिदेव का अशुभ प्रभाव कम होता है।

Advertisement

क्या करें
शनिचरी अमावस्या के दिन कुंभ, मकर, धनु, मिथुन तथा तुला राशि के जातक शनिदेव मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं, shani5 शनिचरी अमावस्या को शनिदोष से पीड़ित 5 राशि के जातकों को शनि चालीसा का पाठ करना चाहिये, साथ ही शिव चालीसा का भी पाठ करें, जिससे लाभ मिलेगा।

Advertisement

इन चीजों का दान करें
शनिचरी अमावस्या के दिन शनिदेव से संबंधित चीजों का दान करें, जैसे लोहा, सरसो तेल आदि, साथ ही काले वस्त्रों का भी दान करें, shani-dev शनिदेव प्रसन्न होंगे। मान्यता है कि ऐसा करने से शनि का अशुभ प्रभाव कम होता है, शनिदेव की कृपा पाने के लिये शनिचरी अमावस्या का दिन सबसे उत्तम माना गया है, शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के चारों तरफ कच्चा सूत 7 बार लपेटना चाहिये।