गौतम अडानी- चॉल में बीता बचपन, खुद कॉलेज ड्रॉप आउट, लेकिन दोनों बेटे बेहद पढे-लिखे

आज भारत के सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी का बचपन बहुत ही गरीबी में बीता, आपको बता दें कि वो अपने 8 भाई-बहनों के साथ अहमदाबाद के एक चॉल में रहा करते थे।

New Delhi, Aug 30 : अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी विश्व के तीसरे सबसे अमीर शख्स बन गये हैं, वो इस मुकाम तक पहुंचने वाले पहले भारतीय हैं, कभी कॉलेज ड्रॉप आउट करने वाले गौतम अडानी की इस सफलता के पीछे उनके सालों का संघर्ष है, उनकी कुल नेटवर्थ 137 बिलियन डॉलर पार कर चुकी है, आइये इस रिपोर्ट में हम आपको उनके करियर के बारे में नहीं बल्कि फैमिली से रुबरु करवाते हैं।

Advertisement

चॉल में रहता था परिवार
आज भारत के सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी का बचपन बहुत ही गरीबी में बीता, gautam adani  आपको बता दें कि वो अपने 8 भाई-बहनों के साथ अहमदाबाद के एक चॉल में रहा करते थे, उनके पिता का नाम शांतिलाल और मां का नाम सांता बेन है।

Advertisement

शादी और बच्चे
गौतम अडानी ने डॉक्टर प्रीति अडानी से शादी की है, जो कि एक प्रोफेशनल डेंटिस्ट हैं, प्रीति वर्तमान में अडानी फाउंडेशन की कर्ताधर्ता है, ये फाउंडेशन बच्चों की शिक्षा के लिये काम करती है, गौतम और प्रीति अडानी के दो बेटे करण और जीत अडानी है, जीत ने पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढाई की है, वर्तमान समय जीत अपने पिता के कारोबार में हाथ बंटा रहे हैं, वो अडानी एयरपोर्ट्स के साथ-साथ अडानी डिजिटल लैब्स का भी काम देख रहे हैं।

Advertisement

बेटे की शादी
गौतम अडानी ने भले ही बीच में पढाई छोड़ दी, लेकिन उनके बड़े बेटे करण अडानी ने पर्ड्यू विश्वविद्यालय से जनरल मैनेजमेंट में स्नातक किया है, 2013 में करण अडानी की शादी परिधि श्रॉफ से हुई है, परिधि कॉरपोपेट वकील सिरिल श्रॉफ की बेटी है, करण अडानी फिलहाल अडानी पोर्ट एंड सेज लिमिटेड के सीईओ हैं।