ट्विन टावर के मालिक ने सुनाई आपबीती, ‘रात भर सो नहीं पाया, इस बात को लेकर बेचैन था’

सुपरटेक के चेयरमैन आर के अरोड़ा का दर्द छलक पड़ा, जब उनसे पूछा गया कि ट्विन टावर गिरने पर आप कैसा महसूस कर रहे थे, तो उन्होने कहा कि ये मेरे लिये बेहद दर्दनाक लम्हा था।

New Delhi, Aug 30 : रविवार को नोएडा के ट्विन टावर को गिरा दिया गया, अरबों रुपये की लागत से तैयार ये इमारत 9 सेकेंड में जमींदोज हो गई, इन इमारतों के गिरने से पहले रात भर इसे बनाने वाली रियल एस्टेट कंपनी सुपरटेक के मालिक सो नहीं पाये थे, ये बात खुद आर के अरोड़ा ने कही है, उन्होने अपना दर्द बयां किया है।

Advertisement

दर्दनाक था वो लम्हा
इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान सुपरटेक के चेयरमैन आर के अरोड़ा का दर्द छलक पड़ा, जब उनसे पूछा गया कि ट्विन टावर गिरने पर आप कैसा महसूस कर रहे थे, तो उन्होने कहा कि ये मेरे लिये बेहद दर्दनाक लम्हा था।  उन्होने कहा कि हमने 2009 में इसे बनाने की शुरुआत की थी, बड़ी मेहनत से इसे तैयार किया था, रविवार को बिल्डिंग गिरने से पहले शनिवार की पूरी पात सो नहीं पाया, उन्होने कहा जिसे आपने बनाया हो, आप ही को उसे गिराना पड़े, तो सोचिये दिल पर क्या बीतेगी।

Advertisement

सभी अप्रूवल लेने का दावा
सुपरटेक के चेयरमैन ने कहा कि इस बिल्डिंग को बनाते समय सभी अप्रूवल लिये गये, रहवासियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया, लेकिन जिस बिल्डिंग को मैंने मेहनत से तैयार किया, सुप्रीम कोर्ट ने उसे गिराने का आदेश दे दिया, rk arora आप सोचिये हमने खुद इस बिल्डिंग को बनाया और इसे गिराने का खर्चा भी वहन किया, लेकिन हमने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पूरा पालन किया, मैं रात भर यही सोचता रहा कि बिल्डिंग ठीक तरीके से धाराशायी हो जाए, इसके गिरने से किसी दूसरी इमारत को कोई नुकसान ना पहुंचे।

Advertisement

दूसरे प्रोजेक्ट्स पर नहीं होगा असर
ट्विन टावर से कंपनी के दूसरे प्रोजेक्ट्स पर क्या असर होगा, इस सवाल पर अरोड़ा ने कहा कि हमने बीते 40 सालों में 70 हजार से ज्यादा घरों का पजेशन लोगों को दिया है, आगे भी टाइम पर पजेशन देंगे, ट्विन टावर पर हुई कार्रवाई का असर हमारे किसी भी प्रोजेक्ट पर नहीं होगा। आपको बता दें कि सुपरटेक के विभिन्न प्रोजेक्ट्स में करीब 20 हजार फ्लैट निर्माणाधीन है, अरोड़ा ने कहा कि घर के खरीददारों को घबराने की जरुरत नहीं है, सभी प्रोजेक्टों में 70 से 80 फीसदी काम पूरा हो चुका है, खरीददारों को तय समय पर उनका घर मिलेगा।

हम करप्शन में शामिल नहीं
आरके अरोड़ा ने कहा कि 40 साल से हम इस सेक्टर में काम कर रहे हैं, अप्रूवल कराते हैं और बिल्डिंग बनाते हैं, उन्होने केहा कि हम किसी भी तरह के करप्शन में शामिल नहीं हैं, हमने सभी प्रोजेक्ट नियम कायदों के साथ अप्रूवल लेकर पूरे किये हैं, आपको बता दें कि ट्विन टावर की दोनों 30 और 32 मंजिला इमारतों को 9 हजार छेद कर 3700 किलोग्राम बारुद से विस्फोट करने के बाद रविवार को गिराया गया। इस बीच जहां से विवाद शुरु हुआ, यानी 18 मीटर से ऊंची हाइट की बिल्डिंग्स के बीच में फासला, उस पर अरोड़ा ने कहा कि इस तरह की बिल्डिंग के बीच 6 मीटर का स्पेस होना चाहिये, लेकिन हमने 9.78 मीटर का डिस्टेंस रखा था।