उद्धव को घर में घेरने की तैयारी, बीएमसी चुनाव को लेकर बीजेपी का बड़ा दांव

अंदरुनी सूत्रों का दावा है कि बीएमसी चुनाव को लेकर फिलहाल दोनों दलों के बीच चर्चाएं शुरुआती दौर में है, राज ठाकरे में बीजेपी को एक फायर ब्रांड नेता नजर आता है, जो उद्धव और संभाजी बिग्रेड को आक्रामक होकर टक्कर दे सकता है।

New Delhi, Aug 31 : बीएमसी चुनाव नजदीक है, ऐसे में महाराष्ट्र में एक और सियासी गठबंधन आकार लेता दिख रहा है, चर्चा है कि राज ठाकरे की पार्टी मनसे और बीजेपी के बीच चुनाव के लिये गठबंधन को लेकर चर्चाएं चल रही है, हालांकि इसे लेकर दोनों दलों की ओर से आधिकारिक तौर पर अभी तक कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन लगातार हो रही मुलाकात ऐसे संकेत दे रहे हैं।

Advertisement

राज से मुलाकात
मंगलवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से उनके आवास शिवतीर्थ पर जाकर मुलाकात की, इससे एक दिन पहले बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने भी राज ठाकरे से मुलाकात की थी,  जबकि मनसे प्रमुख प्रदेश के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडण्वीस से मिलने मालाबार स्थित आवास पर पहुंचे थे, कहा जा रहा है कि बीजेपी का मानना है कि सीएम एकनाथ शिंदे गुटे और राज ठाकरे की पार्टी के साथ मराठी वोट बैंक को अपना बना सकते हैं।

Advertisement

बीजेपी के लिये कैसे फायदेमंद होंगे राज
इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार अंदरुनी सूत्रों का दावा है कि बीएमसी चुनाव को लेकर फिलहाल दोनों दलों के बीच चर्चाएं शुरुआती दौर में है, राज ठाकरे में बीजेपी को एक फायर ब्रांड नेता नजर आता है, Uddhav RajThackeray जो उद्धव और संभाजी बिग्रेड को आक्रामक होकर टक्कर दे सकता है, इसके अलावा वो एनसीपी और कांग्रेस को भी हराना जानते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक एक बीजेपी नेता ने कहा कि हो सकता है कि राज ठाकरे सीटें ना जीत सकें, लेकिन बीजेपी के लिये उनकी रैलियां महाविकास अघाड़ी के खिलाफ माहौल तैयार करने में मदद करेगी, उन्होने ये भी बताया कि मनसे प्रमुख की 10-12 रैलियां फायदेमंद साबित हो सकती है।

Advertisement

राज ठाकरे को भी फायदा
2017 बीएमसी चुनाव में बीजेपी के खाते में 82 सीटें आई थी, Raj Thackeray जबकि ये आंकड़ा शिवसेना के मामले में 84 पर था, उस दौरान मनसे ने 7 सीटें जीती थी, हालांकि 2 साल बाद ही हुए विधानसभा चुनाव में मनसे सिर्फ एक ही सीट जीत सकी थी, ऐसे में प्रदेश की सियासत में एक बार फिर पैर जमाने के लिये मनसे के पास मौका है।