कभी खाते में बचे थे सिर्फ 18 रुपये, आज इतनी संपत्ति के मालिक, अनफिट टू हिट राजकुमार राव

38वां जन्मदिन मना रहे राजकुमार राव का नाम बॉलीवुड के सफल सितारों में लिया जाता है, इतनी कम उम्र में उन्होने करोड़ों की संपत्ति बना ली है।

New Delhi, Aug 31 : अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाले राजकुमार राव आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं, राजकुमार ने अपने जन्मदिन से एक दिन पहले अपनी नेटफ्लिक्स फिल्म मोनिका ओ माई डार्लिंग के टीजर को भी फैंस के साथ शेयर किया, इस फिल्म में उनके सस्पेंस से भरे किरदार प्रिंस ऑफ अंगोरा की खूब चर्चा हो रही है, खैर इस पोस्ट में हम उनकी फिल्म की नहीं बल्कि निजी जिंदगी की बात करेंगे।

Advertisement

44 करोड़ की नेटवर्थ
38वां जन्मदिन मना रहे राजकुमार राव का नाम बॉलीवुड के सफल सितारों में लिया जाता है, इतनी कम उम्र में उन्होने करोड़ों की संपत्ति बना ली है, रिपोर्ट्स के अनुसार आज की तारीख में राजकुमार राव करीब 44 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं, खबरों की मानें, तो राजकुमार राव एक फिल्म के लिये 5-6 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं, इसके अलावा ब्रांड विज्ञापन के लिये 1 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं। राजकुमार राव ने अपने एक खास इंटरव्यू में बताया था कि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले उन्होने बेहद आर्थिक तंगी देखी, घर वालों की मदद कर सकें, तो छोटी उम्र में ही डांस सिखाते थे, जिसके बदले में उन्हें 300 रुपये मिलते थे।

Advertisement

अनफिट से हिट तक का सफर
अपने करियर के स्ट्रगल को याद करते हुए राजकुमार राव ने कहा था कि एक बार उनके पास पैसे बिल्कुल खत्म हो गये थे, राजकुमार ने उन दिनों को याद करते हुए कहा कि मेरे बैंक खाते में सिर्फ 18 रुपये बचे थे, मेरे दोस्त के अकाउंट में 27 रुपये थे, खाने के लिये भी पैसे नहीं थे, वो तो भला था हमारी एफटीआईआई कम्युनिटी का जिनमें हमारे कई दोस्त थे, जिनके पास हम खाना खाने पहुंच जाते थे, राजकुमार ने इस बात का भी जिक्र किया कि उनमें काम को लेकर बेहद जुनून था, वो पूरा दिन ऑडिशंस देते थे, कभी थक-हार कर घर नहीं बैठते थे, उन्होने बताया कि ब्रेक मिलने से पहले ऑडिशंस में यही सुनने को मिलता था, रोल के लिये अनफिट हो… अनफिट हो, लेकिन अब हिट हो गये।

Advertisement

डांस शो में ऑडिशंस के लिये पहुंचे
एफटीआईआई से पढाई करने के बाद राजकुमार राव एक्टिंग करियर बनाने के लिये मुंबई पहुंचे, राजकुमार ने बताया कि वो अपने छोटे भाई के साथ डांस शो वुगी वुगी में ऑडिशन देने भी आये थे, उस समय उनकी उम्र 15-16 साल थी, उन्हें पहला ब्रेक अमिताभ बच्चन की फिल्म रण में मिला, इस फिल्म में उन्होने न्यूजरीडर का किरदार निभाया था, उसके बाद उन्हें एकता कपूर ने अपनी फिल्म लव सेक्स और धोखा में मौका दिया। राजकुमार ने कहा कि उन्होने चाहे कई आर्ट, इंटेस और सीरियस फिल्मों से लोकप्रियता मिली, लेकिन सबसे ज्यादा फायदा उन्हें स्त्री, बधाई हो, और बरफी जैसी फिल्मों से मिली, राजकुमार राव ने कहा कि इन फिल्मों की वजह से उनकी ऑडियंस का दायरा बढ गया।