न्यूज एंकर नीलम शर्मा जीवन परिचय, 50 की उम्र में इस वजह से दुनिया से हुई विदा

नीलम शर्मा का जन्म 1969 में हुआ था, फिर 17 अगस्त 2019 को वो इस दुनिया से विदा हो गई, उनका एक बेटा है, उन्होने नोएडा के एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली।

New Delhi, Sep 13 : डीडी न्यूज एंकर नीलम शर्मा किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं, उन्होने न्यूज एंकरिंग के अलावा दूरदर्शन और डीडी न्यूज पर कई ऐसे शो किये, जो आज भी लोगों के जेहन में है, अकसर पारंपरिक कपड़ों में नजर आने वाली नीलम अब इस दुनिया में नहीं है, आइये उनके जीवन से जुड़ी बातें आपको बताते हैं।

Advertisement

90 के दशक की लोकप्रिय एंकर
नीलम शर्मा सरकारी एजेंसी प्रसार भारती द्वारा संचालित भारत के राष्ट्रीय समाचार चैनल डीडी न्यूज की मुख्य एंकर तथा न्यूजकास्टर थी, उन्हें उस दौर की सबसे लोकप्रिय भारतीय समाचार एंकरों में से एक माना जाता था, वो 90 के दशक में डीडी नेशनल पर अपने पॉपुलर प्राइम टाइम न्यूज शो के साथ दूरदर्शन का चेहरा बनी।

Advertisement

कई दिलचस्प प्रोग्राम होस्ट की
नीलम शर्मा ने चर्चा में, एहसास, तेजस्विनी जैसे कई पॉपुलर शो होस्ट किया, 2012 से 2018 तक उन्होने पुणे में आयोजित वार्षिक भारतीय छात्र संसद कार्यक्रम की मेजबानी भी की, वो अपने पारंपरिक भारतीय पोशाक में नजर आती थी, उनके ट्रेडिशनल लुक को कई लोगों ने सराहा था, 17 अगस्त 2019 की रात दूरदर्शन न्यूज ने आधिकारिक तौर पर नीलम के अचानक लापता होने के बारे में ट्वीट किया था, जिसमें लिखा था डीडी न्यूज हमारी प्रिय सहयोगी नीलम शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त करता हूं, 20 सालों से अधिक समय से जुड़ाव के साथ एक संस्थापक एंकर, जिसने कई क्षमताओं में एक अभिनीत भूमिका निभाई।

Advertisement

50 साल की उम्र में निधन
आपको बता दें कि नीलम का जन्म 1969 में हुआ था, फिर 17 अगस्त 2019 को वो इस दुनिया से विदा हो गई, उनका एक बेटा है, उन्होने नोएडा के एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली, मौत का कारण ब्रोन्कोपमोनिया बताया गया, जो एक प्रकार का निमोनिया है, एक ऐसी स्थिति जो फेफड़ों की सूजन का कारण बनती है। उनकी शिक्षा की बात करें, तो उन्होने लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर विमेन से ग्रेजुएशन किया, साथ ही भारतीय जनसंचार संस्थान नई दिल्ली से पत्रकारिता में डिप्लोमा किया था।