नेशनल लेवल की खिलाड़ी रही है उर्वशी रौतेला, बॉलीवुड के बजाय कुछ और था सपना?

एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला का जन्म 15 फरवरी 1994 को उत्तराखंड के कोटद्वार में हुआ था, उनके पिता मनवर सिंह रौतेला एक व्यवसायी हैं, गढवाल से ताल्लुक रखते हैं।

New Delhi, Sep 15 : फिल्म, वेब सीरीज और म्यूजिक वीडियोज में नजर आने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला इन दिनों जबरदस्त चर्चा में है, क्रिकेटर ऋषभ पंत और उनके बीच हल्की-फुल्की नोंक-झोंक सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है, उर्वशी इंस्टाग्राम पर बेहद पॉपुलर है, आइये आपको उर्वशी के बारे में बताते हैं उनकी एजुकेशन क्वालिफिकेशन क्या है।

Advertisement

गढवाल से ताल्लुक
एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला का जन्म 15 फरवरी 1994 को उत्तराखंड के कोटद्वार में हुआ था, उनके पिता मनवर सिंह रौतेला एक व्यवसायी हैं, गढवाल से ताल्लुक रखते हैं, उनकी मां मीरा रौतेला कुमाऊनी हैं, वो कोटद्वार में चर्चित ब्यूटी पार्लर की मालकिन है, छोटे भाई यशराज रौतेला ने दुबई से ट्रेनिंग ली है, फिलहाल किसी एयरलाइन कंपनी में कैप्टन हैं।

Advertisement

शिक्षा-दीक्षा
उर्वशी ने कोटद्वार के डीएवी स्कूल से पढाई की है, 12वीं के बाद उन्होने डीयू के गार्गी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया, उर्वशी इंजीनियरिंग करना चाहती थी, उन्होने आईआईटी में एडमिशन के लिये प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी भी की, Urvashi (1) लेकिन तभी ब्यूटी पेजेंट में रुचि हो जाने की वजह से करियर की पूरी दिशा ही बदल गई। उर्वशी रौतेला ने बॉलीवुड डेब्यू से पहले न्यूयॉर्क स्थित फिल्म इंस्टीट्यूट से ट्रेनिंग ली है, वो भरतनाट्यम, कथक, बैले, कंटेम्परेरी बेली, हिप हॉप और ब्रॉवे जैज जैसे डांस में ट्रेनिंग ली है, अगर वो एक्ट्रेस नहीं बन पाती तो एरोनॉटिकल इंजीनियर या आईएएस अधिकारी बनना चाहती, उन्होने नेशनल लेवल पर बॉस्केटबॉल भी खेला है।

Advertisement

ऋषभ पंत की वजह से चर्चा में
2012 में उर्वशी रौतेला को मिस इंडिया कॉम्पटीशन से बाहर कर दिया गया था, उस समय कहा गया था कि Urvashi pant उन्होने उम्र को लेकर झूठ बोला है, लेकिन बाद में 2012 में वो इसी कॉम्पटीशन में शामिल हुई थी और जीत भी गई, पिछले कुछ दिनों से उर्वशी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वजह से चर्चा में बनी हुई है।