राजू श्रीवास्तव के परिवार में कौन-कौन?, बेटी अंतरा को राष्ट्रपति से मिल चुका है बहादुरी पुरस्कार

राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा को बहादुरी में अवॉर्ड मिल चुका है, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने उन्हें नेशनल ब्रेवरी अवॉर्ड से सम्मानित किया था।

New Delhi, Sep 21 : स्टार कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे, इंडस्ट्री ने एक शानदार कॉमेडियन खो दिया है, जिसकी शायद कभी कोई भरपाई नहीं हो सकती, राजू सिर्फ 58 साल की उम्र में दुनिया से विदा हो गये, उनके पीछे पत्नी और दो बच्चे हैं, आइये आपको बताते हैं कि राजू श्रीवास्तव के परिवार में कौन-कौन है।

Advertisement

परिवार में कौन-कौन
राजू श्रीवास्तव के बारे में हर कोई जानता है, लेकिन उनके परिवार के बारे में कम ही लोगों को पता है, उनकी पत्नी का नाम शिखा श्रीवास्तव है, जो हाउसवाइफ हैं, राजू और शिखा के दो बच्चे हैं, एक बेटा और एक बेटी, राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा असिस्टेंट डायरेक्टर है, वो इंस्टाग्राम पर भी खूब एक्टिव रहती है, उनका बेटा पढाई कर रहा है, राजू के बेटे आयुष्मान श्रीवास्तव सितार वादक भी हैं।

Advertisement

5 भाई और एक बहन
राजू खुद 5 भाई और 1 बहन हैं, राजू श्रीवास्तव अपने पारिवारिक जीवन को प्राइवेट ही रखते थे, सोशल मीडिया पर कभी-कभार ही परिवार संग तस्वीर पोस्ट करते थे, राजू अपने बच्चों से खास लगाव रखते थे, बेटा-बेटी दोनों राजू के करीब थे।

Advertisement

हिम्मतवाली है बेटी
राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा को बहादुरी में अवॉर्ड मिल चुका है, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने उन्हें नेशनल ब्रेवरी अवॉर्ड से सम्मानित किया था, बात साल 2005 की है, जब राजू के घर में चोर घुस गये थे, तब अंतरा ने अपनी सूझबूझ से चोरों को जेल की सलाखों के पीछे भिजवा दिया था, अंतरा ने अपनी मां शिखा श्रीवास्तव की इन चोरों से जान बचाई थी।

मध्यम वर्गीय परिवार में जन्म
राजू का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर में हुआ था, वो मध्यम वर्गीय परिवार से नाता रखते थे, उनके पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव पेशे से कवि थे, मां का नाम सरस्वती श्रीवास्तव था, राजू को लोग प्यार से गजोधर भैया बोलते थे, Raju Srivastav राजू ने करियर में सफलता पाने के लिये काफी संघर्ष किया था, वो बचपन से ही कॉमेडियन बनना चाहते थे, उन्होने तेजाब फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया, शुरुआत में उन्हें छोटे-मोटे रोल्स मिलते थे।