हरिद्वार पंचायत चुनाव में इतिहास रचने की ओर बीजेपी, मिल सकती है प्रचंड जीत

उपलब्ध रुझान से संकेत मिला है, कि बीजेपी हरिद्वार में 15 से ज्यादा सीटें जीत सकती है, बीजेपी के ग्राम तथा क्षेत्र पंचायतों में भी पहली बार अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना है।

New Delhi, Sep 29 : हरिद्वार के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सत्ताधारी बीजेपी के बेहतर प्रदर्शन की संभावना है, इसको लेकर मतगणना जारी है, सभी नतीजे आज 29 दिसंबर दोपहर बाद तक घोषित किये जाने की उम्मीद है, आपको बता दें कि इस चुनाव के लिये सोमवार को मतदान हुआ था, नतीजे 28 सितंबर को घोषित किये जाने थे, लेकिन देर रात तक भी रिजल्ट घोषित नहीं किये गये, अभी भी मतगणना जारी है।

Advertisement

बीजेपी जीत सकती है 15 सीटें
उपलब्ध रुझान से संकेत मिला है, कि बीजेपी हरिद्वार में 15 से ज्यादा सीटें जीत सकती है, बीजेपी के ग्राम तथा क्षेत्र पंचायतों में भी पहली बार अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना है, bjp हरिद्वार में 6 ब्लॉकों की 4305 सीटों पर हुए मतदान के वोटों की गिनती ब्लॉकवार 277 टेबल पर की जा रही है, बुधवार 28 सितंबर रात 9 बजे तक ग्राम प्रधान की 316 सीटों में से 94 का रिजल्ट जारी किया है, क्षेत्र पंचायत की 218 सीटों में से 27 का परिणाम जारी किये गये हैं, लेकिन जिला पंचायत की 44 सीटें अभी क्लियर नहीं हुई है।

Advertisement

85.2 फीसदी मतदान
हरिद्वार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में 6 ब्लॉकों में ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत और BJP Flag जिला पंचायत सदस्यों के निर्वाचन के लिये 26 सितंबर को वोट डाले गये थे, 85.20 फीसदी मतदान हुआ था, इसके लिये वोटों की गिनती 28 सितंबर को शुरु हुई और अभी भी जारी है।

Advertisement

पिछले चुनाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं
बीजेपी ने पिछले चुनावों में जिला पंचायत बोर्ड की सिर्फ 3 सीटों पर जीत हासिल की थी, bjp congress हरिद्वार जिले की 11 विधानसभा सीटों पर 2007 में बीजेपी ने 8 पर जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव में बीजेपी हरिद्वार में सिर्फ 3 सीटों पर सिमट गई थी।