सकीना प्रिया बनकर गुजार रही जिंदगी, पति करता था ज्यादती, अनोखी लव स्टोरी

यूपी पुलिस के ऑपरेशन तलाश में खुले इस राज से ससुरालियों का ना सिर्फ बदसूरत चेहरा सामने आया, बल्कि ये भी साबित हुआ कि मोहब्बत की कायल जिंदगी के सामने धर्म और मजहब की दीवारें भी टिक नहीं पाती।

New Delhi, Sep 30 : यूपी के महाराजगंज में मुस्लिम महिला सकीना पति की प्रताड़ना से तंग आकर घर छोड़ दिया, फिर हिंदू धर्म अपनाकर हिंदू युवक पंकज से शादी कर ली, ऑपरेशन तलाश के दौरान मामले का खुलासा हुआ, पिछले साल ससुराल से अचानक गायब हुई सकीना अब प्रिया बन चुकी है, पति की ज्यादतियों से तंग आकर जिंदगी के सफर में नई राह पर बढने का फैसला लिया था, अब वो हंसी-खुशी जिंदगी बिता रही है।

Advertisement

पुलिस का ऑपरेशन तलाश
यूपी पुलिस के ऑपरेशन तलाश में खुले इस राज से ससुरालियों का ना सिर्फ बदसूरत चेहरा सामने आया, couple बल्कि ये भी साबित हुआ कि मोहब्बत की कायल जिंदगी के सामने धर्म और मजहब की दीवारें भी टिक नहीं पाती, पुलिस जांच में पता चला कि प्रिया बनी सकीना अपने पूर्व ससुराल से 33 किमी दूर अपने दूसरे पति पंकज के साथ राजी-खुशी रह रही है।

Advertisement

पति करता था क्रूरता
महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पहला पति बहुत प्रताड़ित करता था, couple3 (1) पति की क्रूरता से तंग आकर उसने ससुराल छोड़ने का मन बना लिया, फिर हिंदू युवक पंकज से शादी कर ली, इसके बाद हिंदू धर्म अपना कर सकीना से प्रिया बन गई, महिला ने कहा कि अब पति से कोई झगड़ा नहीं होता, बड़े आराम से जिंदगी कट रही है।

Advertisement

पुलिस का अभियान
महाराजगंज एसपी डॉ. कौस्तुभ कुमार ने गुमशुदा लोगों की खोजबीन के लिये ऑपरेशन तलाश की शुरुआत की, एसपी ने सबसे पहले एक टीम गठित की, जिसमें दो उपनिरीक्षक, 2 कांस्टेबल, और एक महिला आरक्षी को शामिल किया गया है, ये टीम सबसे पहले गुमशुदा लोगों का आधार कार्ड लेती है, फिर साइबर सेल के जरिये उन आधार कार्डों पर कितने नंबर चालू हैं, ये पता किया जाता है, नंबर पता होने के बाद ये टीम उस नंबर का सीडीआर निकालती है, पता संबंधित लोकेशन पर जाकर गुमशुदा के बारे में जांच करते हैं, इसी कड़ी में प्रिया बन चुकी सकीना का भी पता चला है। सकीना सोनौली कस्बे से 1 साल पहले लापता हुई थी, पुलिस ने उसे ढूंढ निकाला है, अब वो बरगदवा थाना क्षेत्र में एक हिंदू युवक की पत्नी बनकर रह रही है, सकीना की बरामदगी के बाद थाने में दर्ज गुमशुदगी के मामले में आवश्यक रिपोर्ट लगाने के निर्देश दिये गये हैं।