मूर्ति पूजा का विरोध करने वालों से सुधीर चौधरी ने पूछा ऐसा सवाल, 22 लाख से ज्यादा व्यूज

देश में इस समय नवरात्रि की धूम है, आज अष्टमी की पूजा भी है, 9 दिन तक चलने वाले इस त्योहार को माता दुर्गा की अराधना के लिये समर्पित किया गया है, जिसका समापन आश्विन शुक्ल दशमी यानी विजयादशमी के दिन होता है।

New Delhi, Oct 03 : इस नवरात्रि कहा जा रहा है कि दूसरे धर्म के लोग भी अपनी पहचान छुपाकर गरबा आयोजनों में हिस्सा ले रहे हैं, इस मुद्दे पर आजतक के सलाहकार संपादक सुधीर चौधरी ने अपने प्राइम टाइम शो ब्लैक एंड व्हाइट में खास बात की, उनके शो के उस वीडियो को ट्विटर पर 2 दिन में 22 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जो कि एक रिकॉर्ड है, उनके ट्वीट पर देश भर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

Advertisement

नवरात्रि की धूम
देश में इस समय नवरात्रि की धूम है, आज अष्टमी की पूजा भी है, 9 दिन तक चलने वाले इस त्योहार को माता दुर्गा की अराधना के लिये समर्पित किया गया है, जिसका समापन आश्विन शुक्ल दशमी यानी विजयादशमी के दिन होता है, इसी दिन मर्यादा पुरषोत्तम श्रीराम ने रावण पर विजय हासिल की थी। navratri हमारी संस्कृति विविधताओं से भरी हुई है, मां दुर्गा की इस 9 दिन की अराधना में देश की माताएं, बहनें गरबा और डांडिया कर देवी को प्रसन्न करती हैं, इन 9 दिनों तक पूरे देश में इसकी धूम रहती है, पिछले कुछ सालों से ये देखने को मिला है, कि दूसरे धर्म के लोग भी इन आयोजनों में दिलचस्पी ले रहे हैं।

Advertisement

त्योहार तोड़ता नहीं जोड़ता है
इस मुद्दे पर आजतक के सलाहकार संपादक सुधीर चौधरी ने अपने शो ब्लैक एंड व्हाइट में कहा कि जब दूसरे धर्म में नाचना-गाना मा है, तो लोग गरबे में हिंदू माताओं और बहनों के साथ क्यों नाच रहे हैं, उन्होने कहा कि त्योहार तोड़ने नहीं बल्कि जोड़ने का काम करते हैं, वो किसी धर्म के त्योहार मनाये जाने से परहेज नहीं करते हैं।

Advertisement

सवाल उठाना लाजिमी
सुधीर चौधरी ने आगे कहा कि जब लोग गलत मंशा से हिंदू धर्म के त्योहार में प्रवेश करते हैं, तो ये सवाल उठना लाजिमी है, कि आखिर वो ऐसा क्यों कर रहे हैं, कुछ लड़के अपना नाम बदलकर पांडालों में जाते हैं, ताकि वो हिंदू समुदाय की लड़कियों से दोस्ती कर सकें, उन्होने आगे सवालिया लहजे में पूछा कि क्या दूसरे धर्म की लड़कियां नाम बदलकर इन पांडालों में जाती है।

Advertisement