एबीपी न्यूज सर्वे- ध्वस्त होगा 37 साल पुराना रिकॉर्ड, हिमाचल में BJP रच सकती है इतिहास

ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि क्या हिमाचल 37 साल के रिकॉर्ड को इस बार तोड़ने के मूड में है, इस सवाल का जवाब एबीपी न्यूज-सी वोटर के सर्वे में मिला।

New Delhi, Oct 16 : हिमाचल प्रदेश में चुनाव का ऐलान हो चुका है, हालांकि पिछले 37 सालों से एक रिकॉर्ड कायम है, ये रिकॉर्ड कुछ और नहीं बल्कि सरकार बदलने का है, प्रदेश में पिछले 37 सालों से जनता काम पसंद नहीं आने पर दूसरी पार्टी को मौका देती है, फिर अगले चुनाव में पहले वाली पार्टी आ जाती है। ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि क्या हिमाचल 37 साल के रिकॉर्ड को इस बार तोड़ने के मूड में है, इस सवाल का जवाब एबीपी न्यूज-सी वोटर के सर्वे में मिला, सर्वे के नतीजे हैरान करने वाले हैं, ये नतीजे अगर सही साबित हुए, तो प्रदेश इतिहास रच देगा।

Advertisement

क्या कहता है एबीपी-सी वोटर का सर्वे
एबीपी-सी वोटर के सर्वे के अनुसार माहौल बीजेपी के पक्ष में दिख रही है, ओपिनियन पोल के अनुसार बीजेपी के हिस्से में 38-46 सीटों का अनुमान है, वहीं कांग्रेस को इस सर्वे में 20 से 28 सीटें मिलती नजर आ रही है, BJP Flag ओपिनियन पोल में आप को 0 से 1 सीट के अनुमान लगाया गया है, वहीं अन्य के खाते में 0 से 3 सीटें जा सकती है।

Advertisement

हिमाचल में किसे कितने सीटें
कुल सीट- 68
बीजेपी- 38-46 bjp congress
कांग्रेस – 20-28
आप- 0-1
अन्य- 0-3

Advertisement

वोट प्रतिशत
इसके अलावा एबीपी न्यूज-सी वोटर के ओपिनियन पोल में वोट शेयर की बात करें, bjp तो बीजेपी के हिस्से में 46 फीसदी वोट शेयर मिलता दिख रहा है, इसके अलावा 35.2 फीसदी वोट शेयर कांग्रेस के हिस्से में आने की संभावना है, आप 6.3 फीसदी वोट शेयर पर कब्जा जमाती दिख रही है, अन्य के खाते में 12.5 फीसदी वोट शेयर का अनुमान है।

37 साल से कोई पार्टी नहीं कर पाई वापसी
हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की कुल 68 सीटें है, पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने यहां जीत हासिल की थी, BJP flag हालांकि सीएम उम्मीदवार प्रेम सिंह धूमल चुनाव हार गये थे, एबीपी-सी वोटर के मुताबिक इस बार 37 साल का रिकॉर्ड टूट सकता है, अब देखना है कि जनता किसे मौका देती है।