दबाव के बावजूद शेयर बाजार का अच्छा प्रदर्शन, जानिये आज कौन से शेयर करा रहे कमाई?

सेंसेक्स ने आज शुरुआती घंटे में ही 60 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है, ग्लोबल मार्केट में आज गिरावट का माहौल होने से निवेशकों पर भी दबाव था, लेकिन उन्होने पॉजिटिव सेंटिमेंट बनाये रखा।

New Delhi, Oct 28 : भारतीय शेयर बाजार में आज ग्लोबल मार्केट के दबाव के बीच अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, एक्सपर्ट का अनुमान है कि आज सेंसेक्स 60 हजार का आंकड़ा पार कर जाएगा, जिसमें एसबीआई तथा मारुति के शेयरों ने बड़ी भूमिका निभाई है, निवेशक भी आज शुरुआत से ही सकारात्मक नजर आ रहे हैं।

Advertisement

60 हजार पार
सेंसेक्स ने आज शुरुआती घंटे में ही 60 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है, share ग्लोबल मार्केट में आज गिरावट का माहौल होने से निवेशकों पर भी दबाव था, लेकिन उन्होने पॉजिटिव सेंटिमेंट बनाये रखा, शुरुआत से ही खरीददारी पर जोर दिया, इससे पहले सुबह 9.35 बजे सेंसेक्स 60 हजार पार कर गया था।

Advertisement

इन शेयरों पर दांव लगा रहे निवेशक
निवेशकों ने आज शुरुआत से ही कोल इंडिया, हीरो मोटोकॉर्प, बजाज ऑटो, ओएनजीसी, तथा एचडीएफसी जैसी कंपनियों में खरीददारी कर रहे हैं, यहां लगातार निवेश से ये स्टॉक टॉप गेनर की सूची में पहुंच गया, share market दूसरी ओर जेएसडब्लयू स्टील, टाटा स्टील, सन फार्मा जैसी कंपनियों में जमकर बिकवाली हो रही, जिससे ये शेयर टॉप लूजर की श्रेणी में आ गये।

Advertisement

किस सेक्टर में सबसे ज्यादा तेजी
आज के कारोबार को अगर सेक्टर वाइज देखा जाए, तो मेटल इंडेक्स में 1.5 फीसदी की बड़ी गिरावट देखी गई है, share market जबकि ऑटो इंडेक्स में 0.5 फीसदी की उछाल पर है, निफ्टी एफएमसीजी में भी आज 0.5 फीसदी का उछाल दिख रहा है, आज मारुति के शेयरों में शुरुआत से ही 1 फीसदी का उछाल दिख रहा, जबकि एसबीआई कार्ड के शेयर 6 फीसदी टूटे हैं।

(डिस्क्लेमर- यहां सिर्फ शेयर के परफॉरमेंस की जानकारी है, ये निवेश की सलाह नहीं है, शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है, निवेश से पहले सलाहकार से परामर्श करें।)