इस स्टॉक ने अच्छे-अच्छों को कर रखा है फीका, 1 महीने में दोगुना, 1 साल में सीधे 10 गुना बढा पैसा

5 फीसदी का अपर सर्किट लगने के बाद कारोबारी दिन के दौरान 31 अक्टूबर को बीएसई पर ये शेयर 52 हफ्ते के नये हाई 650.90 रुपये के भाव पर पहुंच गया।

New Delhi, Nov 01 : शेयर बाजार में हर निवेशक कम समय में ही बड़ा रिटर्न पाना चाहता है, ये भी हकीकत है कि कई शेयरों ने लोगों को मोटी कमाई कराई है, तो कईयों ने निवेशकों के पैसे भी खा गये हैं, कई स्टॉक पिछले कुछ सालों में मल्टीबैगर रिटर्न देने वाला साबित हुआ है, इस सूची में कॉन्फिडेंस फ्यूचरिस्टिक एनर्जटेक लिमिटेड के शेयर का नाम जुड़ा है, ये शेयर पिछले कुछ हफ्तों से हर रोज अपर सर्किट लग रहा है, कल सोमवार को भी ये स्टॉक 5 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ।

Advertisement

अपर सर्किट
5 फीसदी का अपर सर्किट लगने के बाद कारोबारी दिन के दौरान 31 अक्टूबर को बीएसई पर ये शेयर 52 हफ्ते के नये हाई 650.90 रुपये के भाव पर पहुंच गया। share market (1) कॉन्फिडेंस फ्यूचरिस्टिक एनर्जटेक लिमिटेड के स्टॉक ने पिछले एक महीने में अपने निवेशकों को 129 फीसदी का रिटर्न दिया है, वहीं पिछले 6 महीनों की बात करें, तो 331 फीसदी रिटर्न दिया है, इस साल 2022 का बात करें, तो शेयर की कीमत में 790 फीसदी से ज्यादा तेजी आई है, जबकि पिछले एक साल में 1154 फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है।

Advertisement

शानदार रिटर्न
आज से ठीक 1 साल पहले 1 नवंबर 2021 को शेयर की कीमत 51.90 रुपये थी, जो अब बढकर 650.90 रुपये पर पहुंच चुकी है, कॉन्फिडेंस फ्यूचरिस्टिक एनर्जटेक लिमिटेड ने अब अपने शेयर को स्पिलट करने का ऐलान किया है, share market एक्सचेंज को दी गई सूचना के मुताबिक 16 अक्टूबर को कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने कंपनी के शेयरों को विभाजित करने के फैसले को मंजूरी दी है, स्टॉक स्प्लिट 1.2 के रेश्यों में किया जाएगा, जिसका मतलब है कि प्रत्येक शेयरधारकों को हर दो शेयर पर एक बोनस मिलेगा।

Advertisement

क्या है कंपनी का कारोबार
कॉन्फिडेंस फ्यूचरिस्टिक एनर्जटेक लिमिटेड की स्थापना साल 1985 में हुई थी, नागपुर स्थित ये समूह एक पेट्रोलियम इंजीनियरिंग कंपनी हैं, इसे पहले ग्लोब इंडस्ट्रियल रिसोर्सेज लिमिटेड के नाम से जाना जाता था, share 2017 में कंपनी का नाम बदलकर कॉन्फिडेंस फ्यूचरिस्टिक एनर्जीटेक लिमिटेड कर दिया गया। ये कंपनी कमर्शियल उपभोक्ताओं के लिये गो गैस ब्रांड के तहत कम्पोजिट एलपीजी सिलेंडर बनाती और बेचती है, इसके अलावा ये ऑक्सीजन, सीएनजी, हाइड्रोजन और सीओ2 जैसे हाई प्रेशर वाले सिलेंडर बनाती और बेचती है।