ये 5 भारतीय कंपनियां है विदेशी निवेशकों की फेवरेट, सबसे ज्यादा लगाते हैं पैसे

जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान विदेशी निवेशकों ने 10 शेयरों में ही करीब 1 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया है, जुलाई-सितंबर तिमाही में विदेशी निवेशकों ने कुल 764 कंपनियों के शेयर खरीदे हैं।

New Delhi, Nov 17 : भारतीय शेयरों में विदेशी संस्थागत निवेशकों की शेयर होल्डिंग करीब 19 फीसदी के करीब है, जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान विदेशी निवेशकों ने 10 शेयरों में ही करीब 1 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया है, जुलाई-सितंबर तिमाही में विदेशी निवेशकों ने कुल 764 कंपनियों के शेयर खरीदे हैं।

Advertisement

टाटा ग्रुप
विदेशी संस्थागत निवेशकों ने सबसे ज्यादा टाटा समूह की टाटा स्टील में निवेश किया है, tata विदेशी निवेशकों ने इसमें करीब 24898 करोड़ रुपये का निवेश किया है, दूसरी तिमाही में विदेशी निवेशकों ने कंपनी के 244.42 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे हैं।

Advertisement

भारत इलेक्ट्रोनिक्स
विदेशी निवेशकों ने इस सरकारी कंपनी में 22 हजार करोड़ रुपये का निवेश दूसरी तिमाही में किया है, इस नवरत्न कंपनी के करीब 87.89 करोड़ शेयर खरीदे हैं।

Advertisement

जोमैटो
फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो पर भी विदेशी निवेशकों ने पूरा भरोसा दिखाया है, दूसरी तिमाही में विदेशी निवेशकों ने जोमैटो के 8057 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे हैं, विदेशी निवेशकों ने जोमैटो के करीब 139 करोड़ शेयर खरीदे हैं।

आईटीसी
विदेशी निवेशकों ने सिगरेट से लेकर होटल तक का कारोबार करने वाली आईटीसी कंपनी के 3200 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे हैं, आईटीसी 2022 में निफ्टी के सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शेयरों में शामिल है।

बजाज फिनसर्व
विदेशी निवेशकों ने बजाज फिनसर्व में भी बड़ा निवेश किया है, दूसरी तिमाही में विदेशी निवेशकों ने कंपनी में 15680 करोड़ रुपये लगाये हैं।