तुला राशि वाले वाणी और व्यवहार पर अंकुश रखें, जानिये 21 नवंबर का राशिफल

मेष- आर्थिक और व्यावसायिक दृष्टि से आज का दिन लाभदायक रहेगा। लंबे समय का आर्थिक आयोजन पूरा कर सकेंगे। व्यवसायिक योजनाएं बना सकेंगे। परोपकार के उद्देश्य से किए गए काम से आपका मन खुश रहेगा। स्वास्थ्य बना रहेगा। जनसंपर्क में रहना होगा। बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार होगा। आर्थिक लाभ होने की आशा रख सकते हैं। विरोधियों पर जीत मिलेगी।
वृषभ- आज आपकी वाणी का जादू किसी को अभिभूत करके आपको लाभ दिलाएगा। वाणी की सौम्यता नए संबंध स्थापित करने में सहायक होगी। नए काम करने की प्रेरणा मिलेगी। पठन-लेखन जैसी साहित्यिक प्रवृत्तियों में अभिरुचि बढ़ेगी। परिश्रम का अपेक्षित परिणाम नहीं मिलने से थोड़े निराश हो सकते हैं। विद्यार्थी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी। पेट की तकलीफ से परेशानी हो सकती है।
मिथुन- मानसिक दुविधा में होने के कारण अाप महत्वपूर्ण निर्णय नहीं ले सकेंगे। वैचारिक तूफानों से मानसिक अस्वस्थता का अनुभव होगा। अत्यधिक भावनाशीलता आपकी दृढ़ता को कमजोर करेगी। पानी वाली जगहों तथा अन्य गर्म तरल पदार्थों से सावधान रहें। परिवार या जमीन से संबंधित मामलों पर चर्चा और कहीं जाने की योजना टालें। शारीरिक और मानसिक स्वस्थता का अभाव रहेगा।

Advertisement

कर्क – आज का दिन नए काम की शुरुआत या सफलता के लिए अच्छा रहेगा। मित्रों और स्वजनों से मिलकर आप खुशी अनुभव करेंगे। किसी यात्रा की संभावना है। दोस्तों के साथ संबंध अच्छा रहेगा। प्रिय व्यक्ति के साथ निकटता से आपको आनंद मिलेगा। वित्तीय लाभ होगा और समाज में आदर मिलेगा। आपके विरोधी आपके समक्ष नहीं टिक सकेंगे। आज किसी के साथ पार्टनरशिप नहीं करें।
सिंह – आपका दिन मिश्रित फलदायी होगा। लंबी अवधि का आयोजन आपको दुविधा में डालेगा। काम में निर्धारित सफलता नहीं मिलेगी। परिवार में मेल-मिलाप का वातावरण रहेगा। दूर बसनेवाले मित्रों स्नेहीजनों से लाभदायक संदेश आदान-प्रदान होंगे। आय की अपेक्षा व्यय की मात्रा अधिक रहेगी। क्रोध और इगो से काम बिगड़ सकता है।
कन्या – आपकी वाणी का माधुर्य नए संबंध स्थापित करने में उपयोगी साबित होंगे। वैचारिक समृद्धि बढ़ेगी। व्यापार- धंधे में लाभ के साथ सफलता मिलेगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य भी बना रहेगा। मित्रों एवं स्नेहीजनों के साथ मुलाकात होगी। उनकी तरफ से मिले हुए उपहार आपको प्रसन्न करेंगे। दांपत्यजीवन में मधुरता रहेगी।

Advertisement

तुला- आपको वाणी और व्यवहार पर अंकुश रखना आवश्यक है। परिवार या बाहर किसी के साथ विवाद होने की संभावना है। आप किसी का भला करने जाएंगे, लेकिन उसका प्रतिफल अच्छा नहीं मिलेगा। आय से अधिक व्यय होगा। आप स्वास्थ्य के प्रति सावधानी रखें। आध्यात्मिक बातों में आपका मन लगेगा।
वृश्चिक- आज आपको बिजनेस में लाभ हो सकता हैं। समय आपके साथ है। मित्रों, सगे- सम्बंधियों और बुजुर्गों से लाभ प्राप्त हो सकता है। लोगों से मेल जोल बढ़ेगा। यात्रा का अवसर मिल सकता है। आपका शरीर और मन आनंद से भरपूर रहेगा। आय के स्रोत में वृद्धि होगी। अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव मिलने की संभावना है। मैरीड कपल के बीच रोमांस बना रहेगा।
धनु – आर्थिक योजना तथा व्यापार के लिए आज का दिन अच्छा है। आपका काम सरलतापूर्वक पूरा होगा और सफलता मिलेगी। आपके भीतर लोकहित की भावना होगी। आपका दिन खुशी में व्यतीत होगा। नौकरी और व्यवसाय में आपको पदोन्नति और मान-सम्मान मिलेगा। आपके परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा।

Advertisement

मकर- बौद्धिक काम या साहित्य लेखन जैसी प्रवृत्तियों के लिए आज अनुकूल दिन है। आपके व्यवसाय में नई विचारधारा आपके कामों को नया स्वरूप देंगे। व्यवसायिक क्षेत्र में प्रतिकूल वातावरण के कारण मानसिक अस्वस्थता का अहसास होगा। शारीरिक थकान महसूस होगी। संतान की समस्या आपको परेशान करेगी। गलत रूप से धन खर्च होगा। विरोधियों के साथ वाद-विवाद टालें।
कुंभ- आपके मन में नकारात्मक विचार उत्पन्न हो सकते हैं। आपके मन में क्रोध और दुःख की भावना हो सकती है। स्वास्थ्य खराब रह सकता है। दुर्घटना न हो इसका ध्यान रखें। भगवान को याद करने तथा आध्यात्मिक प्रवृत्तियों से आपके मन को शांति मिलेगी।
मीन- भाग्य का साथ होने के आज का दिन अच्छी तरह व्यतीत होगा। बिजनेस में भागीदारी करनी हो तो समय अनुकूल है। जीवनसाथी के साथ निकटता का अनुभव होगा। मित्रों और स्नेहीजनों से भी मुलाकात हो सकती है। प्रेमियों के बीच रोमांस बढ़ेगा। सार्वजनिक जीवन में आपके मान- सम्मान में वृद्धि होगी।

(Source- Ganesha Speaks)