शादी के 9 दिन पहले रातों-रात अरबपति बन गई पाक आर्मी प्रमुख की बहू, पत्नी को लेकर भी खुलासा

2 नवंबर 2018 को पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के बेटे साद बाजवा की शादी लाहौर की रहने वाली महनूर साबिर से हुई थी, शादी से 9 दिन पहले महनूर साबिर अचानक अरबपति बन गई थी।

New Delhi, Nov 21 : पाकिस्तान आर्मी प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा 29 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं, इससे पहले बाजवा के परिवार की संपत्ति को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है, पता चला है कि पिछले 6 साल में उनके परिवार की संपत्ति में जबरदस्त बढोतरी हुई है, इतना ही नहीं बाजवा के बेटे से शादी करने से 9 दिन पहले ही लाहौर की एक युवती भी अरबपति बन गई है।

Advertisement

संपत्ति तथा बिजनेस का मार्केट वैल्यू
पाकिस्तानी खोजी वेबसाइट फेक्टफोकस ने पाकिस्तान आर्मी प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के परिवार की संपत्ति को लेकर खुलासा किया है, वेबसाइट ने बताया कि पाक के भीतर और बाहर ज्ञात संपत्ति तथा बिजनेस की मौजूदा मार्केट वैल्यू करीब 12.7 बिलियन रुपये से ज्यादा है।

Advertisement

बहू बनने से 9 दिन पहले बनी अरबपति
2 नवंबर 2018 को पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के बेटे साद बाजवा की शादी लाहौर की रहने वाली महनूर साबिर से हुई थी, शादी से 9 दिन पहले महनूर साबिर अचानक अरबपति बन गई थी, अब इसे लेकर पाकिस्तानी खोजी वेबसाइट ने बड़ा खुलासा किया है, बताया कि महनूर शादी से कुछ दिन पहले अचानक कई संपत्तियों की मालकिन बन गई है, जबकि उनकी अन्य 3 बहनों की संपत्ति में कोई इजाफा नहीं हुआ है।

Advertisement

9 दिन पहले डीएएच प्लॉटों का आवंटन
वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक महनूर साबिर के नाम पर बाजवा के बेटे से शादी के 9 दिन पहले यानी 23 अक्टूबर को गुजरांवाला में 8 डीएएच प्लाटों का आवंटन कर दिया गया, हालांकि नियम के मुताबिक डीएएच द्वारा अधिग्रहित जमीन का स्वामित्व होने के बाद ही प्लॉट आवंटित किये जा सकते हैं, इसके अलावा इस बात का भी खुलासा हुआ है, कि 23 अक्टूबर 2018 को ही महनूर 2015 की बैक डेट में एक कॉन्सिटट्यूशन वन ग्रैंड हयात अपार्टमेंट की भी मालकिन बनीं। इसके साथ ही जनरल कमर जावेद बाजवा के परिवार ने महनूर साबिर के पिता साबिर मिठू हमीद के साथ ज्वाइंट में बिजनेस शुरु किया, साबिर मिठू हमीद ने पाक के बाहर भारी पैसे ट्रांसफर किये, विदेशों में भी संपत्ति खरीदी।

बाजवा की पत्नी भी अरबपति
वेबसाइट ने खुलासा किया है कि जनरल कमर जावेद बाजवा की बहू के अलावा उनकी पत्नी आयशा भी अरबपति बन चुकी हैं, रिपोर्ट के मुताबिक आयशा बाजवा ने गुलबर्ग ग्रीन्स इस्लामाबाद और कराची में बड़े फार्म हाउस, लाहौर में कई प्लॉट, डीएचए स्कीम में कमर्शियल प्लॉट और प्लाजा खरीदे हैं,  इसके अलावा वो डीएचए लाहौर के फेज 4 और फेज 6 में दो कमर्शियल प्लाजा की मालकिन बन गई है, साथ ही आयशा बाजवा के अमेरिकी खातों में करीब आधा मिलियन डॉलर पैसे जमा हैं, रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा किया गया है कि जब बाजवा पाकिस्तान के आर्मी प्रमुख नहीं बने थे, तो उनकी पत्नी आयशा टैक्सपेयर भी नहीं थी, उन्होने खुद को गृहिणी बताया था।