NDTV के ‘मालिक’ बनेंगे गौतम अडानी, आज से ओपन ऑफर शुरु, पूरा मामला

अडानी समूह ने इस साल अगस्त में विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी, वीसीपीएल ने एनडीटीवी के फाउंडर्स को एक दशक पहले 400 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि कर्ज के तौर पर दी थी।

New Delhi, Nov 22 : देश के चर्चित मीडिया हाउसेज में शुमार एनडीटीवी में 26 फीसदी अतिरिक्त हिस्सेदारी हासिल करने के लिये जाने-माने कारोबारी गौतम अडानी की अगुवाई वाले अडानी समूह का ओपन ऑफर मंगलवार यानी आज से शुरु हो रहा है, अडानी समूह की कंपनियों की तरफ से ऑफर को मैनेज करने वाली जेएम फाइनेंशियल ने एक नोटिस में कहा है कि ये ओपन ऑफर 493 करोड़ रुपये का है, जो कि 22 नवंबर को खुलेगा और 5 दिसंबर को बंद होगा।

Advertisement

प्राइस बैंड
जेएम फाइनेंशियल ने अपने नोटिस में कहा कि कंपनी ने अपने ओपन ऑफर के लिये प्राइस बैंड 294 रुपये प्रति शेयर तय किया है, सेबी ने 7 नवंबर को एनडीटीवी में एडिशनल हिस्सेदारी लेने के लिये अडानी समूह की 492.81 करोड़ रुपये की प्रस्तावित ऑफर को मंजूरी दे दी थी।

Advertisement

हिस्सेदारी लेने का प्रावधान
आपको बता दें कि अडानी समूह ने इस साल अगस्त में विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी, gautam adani वीसीपीएल ने एनडीटीवी के फाउंडर्स को एक दशक पहले 400 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि कर्ज के तौर पर दी थी, इसी कर्ज के बदले में कर्जदाता को किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था।

Advertisement

ओपन ऑफर
अडानी समूह के अधिग्रहण के बाद वीसीपीएल ने 17 अक्टूबर को ऐलान किया था कि वो एनडीटीवी के अल्पांश शेयरधारकों से एडिशनल 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिये ओपन ऑफर लाएगा, वीसीपीएल के एएमजी मीडिया नेटवर्क्स तथा अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ये 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेंगे। वहीं यदि अडानी समूह ओपन ऑफर में एनडीटीवी की अतिरिक्त 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने में सफल होती है, तो मीडिया फर्म में समूह की कुल हिस्सेदारी 54 फीसदी हो जाएगी, गौतम अडानी एनडीटीवी के मालिक हो जाएंगे।