कभी कहा गया ‘खालिस्तानी’, अब इस क्रिकेटर ने प्रदर्शन से जीता लोगों का दिल, हो रहे खूब चर्चे

अर्शदीप सिंह से उस मैच में एक कैच छूट गया था, बस फिर क्या था, भारत को हार मिली, तो लोग जैसे उनके पीछे ही पड़ गये, 23 साल के युवा तेज गेंदबाज को खालिस्तानी तक कहा गया।

New Delhi, Nov 23 : 4 सितंबर 2022, ये तारीख भारत के कई क्रिकेट फैंस को शायद याद भी होगी, इसी दिन पाकिस्तान ने एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड के मैच में भारत को हराया था, टीम इंडिया की खूब आलोचना हुई, रोहित कप्तानी संभाल रहे थे, उन्हें भी खूब ट्रोल किया गया, एक ऐसा युवा खिलाड़ी भी था, जिसके खिलाफ बोलने में हद पार की गई।

Advertisement

खालिस्तानी कहा गया
अर्शदीप सिंह से उस मैच में एक कैच छूट गया था, बस फिर क्या था, भारत को हार मिली, तो लोग जैसे उनके पीछे ही पड़ गये, 23 साल के युवा तेज गेंदबाज को खालिस्तानी तक कहा गया, arshdeep हालांकि बाद में पता चला कि ऐसा लिखने वाले बहुत से यूजर्स पाकिस्तान से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन भारत के भी ट्रोलर्स इसमें शामिल हो गये, अर्शदीप ने हार नहीं मानी, अपने प्रदर्शन से सभी को जवाब दिया, वो टी-20 विश्वकप 2022 में खेले और प्रदर्शन से प्रभावित किया, अब उन्होने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी गेंद से अच्छा खेल दिखाया है।

Advertisement

नेपियर में मचाया धमाल
न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ गया,  माउंट माउंगानुई में अर्शदीप को कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन सीरीज के तीसरे तथा अंतिम टी-20 मैच में उन्होने किवी टीम की कमर तोड़ दी थी, उन्होने 37 रन देकर 4 विकेट हासिल किये।

Advertisement

21 टी-20 में 33 विकेट
पंजाब से ताल्लुक रखने वाले अर्शदीप सिंह ने अभी तक 21 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होने कुल 33 विकेट हासिल किये हैं, खास बात ये है कि वो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सिफ 6 मैचों में ही 21 विकेट हासिल कर चुके हैं, टी-20 क्रिकेट में उनके नाम ओवरऑल 72 मैचों में 89 विकेट है।