ऐश्वर्या है कॉलेज ड्रॉप आउट, जानिये कितने पढे-लिखे हैं बच्चन परिवार के लोग

बच्चन परिवार के दूसरे सदस्य भी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, उन लोगों ने भी खूब नाम कमाया है, हालांकि अमिताभ की बेटी श्वेता एक्टिंग से दूर ही रही।

New Delhi, Nov 24 : अमिताभ बच्चन फिल्म इंडस्ट्री के महानायक हैं, उनके साथ ही बच्चन परिवार के दूसरे सदस्य भी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, उन लोगों ने भी खूब नाम कमाया है, हालांकि अमिताभ की बेटी श्वेता एक्टिंग से दूर ही रही, आइये जानते हैं कि बच्चन परिवार में कौन कितना पढा-लिखा है।

Advertisement

अमिताभ बच्चन
महानायक अमिताभ बच्चन ने नैनीताल के शेरवुड स्कूल से इंटर की पढाई करने के बाद डीयू के किरोड़ीमल कॉलेज से बीएससी की डिग्री ली है।

Advertisement

जया बच्चन
जया बच्चन ने भोपाल के सेंट जोसेफ कान्वेंट से स्कूलिंग की थी, amitabh jaya (2) उसके बाद उन्होने पुणे एफटीटीआई से एक्टिंग में ग्रेजुएशन किया है।

Advertisement

अभिषेक बच्चन
अमिताभ-जया के इकलौते बेटे अभिषेक बच्चन अमेरिका की बोस्टन यूनिवर्सिटी से एक्टिंग में डिग्री कोर्स करने गये थे, हालांकि उन्होने कॉलेज बीच में ही छोड़ दिया था।

ऐश्वर्या राय बच्चन
पूर्व विश्वसुंदरी और बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय ने स्कूलिंग के बाद रचना संसद एकेडमी aishwarya rai bachchan ऑफ आर्किटेक्चर के ग्रेजुएशन कोर्स में दाखिला लिया था, लेकिन मॉडलिंग फील्ड में आने के बाद उन्होने कॉलेज बीच में ही छोड़ दिया था।

श्वेता बच्चन
अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता ने स्विटजरलैंड से  स्कूलिंग  करने के बाद अमेरिका की बोस्टन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है।