इस सरकारी कंपनी ने 1 साल में ही पैसे को कर दिया डबल से ज्यादा, एक डील ने सबकुछ बदल दिया

एनएसई पर कारोबार के दौरान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स के शेयर 2.8 फीसदी उछाल के साथ 2737 रुपये के स्तर पर पहुंच गया, ये कंपनी का अब तक का सबसे उच्च स्तर है।

New Delhi, Nov 24 : सेंसेक्स ने आज रिकॉर्ड हाई दर्ज किया है, इस बीच कुछ कंपनियां लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं, अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दे रही है, इस सूची में भारत सरकार के स्वामित्व वाली डिफेंस कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड भी शामिल है, जिसने अपने निवेशकों का पैसा सिर्फ एक साल में डबल कर दिया है, कंपनी के शेयर ने मंगलवार 22 नवंबर को अपना नया रिकॉर्ड स्तर छुआ है।

Advertisement

इतने पर पहुंचा
एनएसई पर कारोबार के दौरान हिंदुस्तान एयरोनॉटिकस के शेयर 2.8 फीसदी उछाल के साथ 2737 रुपये के स्तर पर पहुंच गया, ये कंपनी का अब तक का सबसे उच्च स्तर है, इसके साथ ही हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड अब उन शेयरों में शामिल हो गया है, जिसने इस साल अपने निवेशकों को मल्टीबैगर यानी 100 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है,  2022 के शुरुआत में इस कंपनी के शेयर 1233 के भाव पर कारोबार कर रहा था, जो अब बढकर 2722 रुपये पर पहुंच गया है, इस तरह 2022 में एचएएल के शेयरों में अब तक करीब 120 फीसदी की बढोतरी हो चुकी है।

Advertisement

1 लाख को बनाया 2.2 लाख
यानी अगर किसी निवेशक ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के शेयर में 2022 के शुरुआत में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तथा अभी तक उस निवेश को बनाये रखा होता, तो आज उसके एक लाख रुपये की वैल्यू बढकर 2.20 लाख रुपये हो गई होती।

Advertisement

एक खबर ने दी 12.74 फीसदी की तेजी
कंपनी की ओर से बताई गई एक खबर की वजह से इसके शेयरों में पिछले एक महीने में शानदार तेजी आई है, दरअसल हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने नवंबर के शुरुआत में बताया कि share market (3) उसे इंडियन कोस्ट गार्ड से 9 एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर्स एमके-3 बनाने का कांट्रेक्ट मिला है, इस खबर की वजह से पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में करीब 12.74 फीसदी की तेजी आई है।

क्या कहते हैं विशेषज्ञ
ब्रोकरेज फर्मों के मुताबिक हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स के शेयरों में अभी भी जान बाकी है, वहीं आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने इन शेयरों को 3300 के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह दी है, share जो इसके मौजूदा भाव से करीब 21 फीसदी ज्यादा है, वहीं ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इसे 3170 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह दी है, जो इसके मौजूदा बाजार से करीब 16 फीसदी की संभावना को बताता है।

(डिस्क्लेमर- यहां सिर्फ शेयर के परफॉरमेंस की जानकारी है, ये निवेश की सलाह नहीं है, शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है, निवेश से पहले सलाहकार से परामर्श करें।)