जडेजा की गैरमौजूदगी का भरपूर फायदा उठा रहा ये क्रिकेटर, न्यूजीलैंड के खिलाफ तूफानी पारी

वॉशिंगटन सुंदर को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये भेजा गया, उन्होने इस मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए 16 गेंदों में 231 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 37 रनों की पारी खेली।

New Delhi, Nov 25 : टीम इंडिया तथा न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले एकदिवसीय में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है, वहीं टीम के धाकड़ ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा एशिया कप से ही टीम से बाहर चल रहे हैं, जड्डू की जगह इस सीरीज में वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया है, जो अपने धमाकेदार खेल से सभी का ध्यान खींच रहे हैं।

Advertisement

जडेजा की गैरमौजूदगी का फायदा
रविन्द्र जडेजा एशिया कप 2022 के बाद से ही चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, वो टी-20 विश्वकप में भी टीम का हिस्सा नहीं थे, जड्डू अब बांग्लादेश दौरे पर भी टीम इंडिया के लिये खेलते दिखाई नहीं देंगे, वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में उनकी गैरमौजूदगी में वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया है, जो अपने तेवर दिखा रहे हैं, उन्होने फिनिशर की भूमिका निभाते हुए धमाकेदार पारी खेली है।

Advertisement

किवी गेंदबाजों पर पड़े भारी
सुंदर को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये भेजा गया, उन्होने इस मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए 16 गेंदों में 231 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 37 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 3 छक्के शामिल है, सुंदर की इस पारी की वजह से ही टीम इंडिया का स्कोर 300 के पार जा सका।

Advertisement

307 रनों का लक्ष्य
टीम इंडिया ने इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी, निर्धारित 50 ओवरों में टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाये, जिसमें सबसे ज्यादा श्रेयस अय्यर ने 80 रनों की पारी खेली, TEam india7 उनके अलावा शिखर धवन ने 72 और शुभमन गिल ने 50 रनों की पारी खेली, वहीं किवी गेंदबाज टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने 3-3 विकेट हासिल किये।