केजरीवाल की वजह से बीजेपी को बंपर फायदा, ABP News का गुजरात ओपिनियन पोल

सर्वे में शामिल लोगों से एक और सवाल पूछा गया कि उसके मुताबिक इस समय सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा क्या है, जिसके उत्तर में 37.5 फीसदी लोगों ने कहा कि बेरोजगारी को सबसे बड़ी चुनौती के रुप में मानते हैं।

New Delhi, Nov 29 : एबीपी न्यूज-सी वोटर के आखिरी ओपिनियन पोल के अनुसार गुजरात में बीजेपी फिर से सत्ता में लौटती दिख रही है, इस ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी को 134 से 142 सीटें मिल सकती है, आइये जानते हैं कि केजरीवाल की पार्टी और कांग्रेस का क्या हाल है।

Advertisement

अंतिम ओपिनियन पोल
एबीपी न्यूज-गुजरात चुनावों पर सी वोटर के अंतिम ओपिनियन पोल के अनुसार 28-36 सीटों के साथ कांग्रेस दूसरे स्थान पर रहेगी, आप को सिर्फ 7 से 15 सीटों में ही जीत दर्ज करने की संभावना है। Gujarat2 ओपिनियन पोल के अनुसार बीजेपी को 45.9 फीसदी वोट शेयर मिलने की संभावना है, कांग्रेस को 26.9 तथा आप को 21.1 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है।

Advertisement

स्नेप पोल
एबीपी न्यूज सी वोटर ने गुजरात में एक स्नेप पोल भी किया है, सर्वे में शामिल लोगों से एक सवाल किया गया कि वो गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के रुप में किसे देखना चाहते हैं, प्रश्न के जवाब में 52.1 फीसदी वोटरों ने कहा वो बीजेपी नेता को देखना चाहते हैं, वहीं 23.6 फीसदी ने आप नेता का नाम लिया, 19 फीसदी ने कांग्रेस नेता के पक्ष में समर्थन किया, 5.3 फीसदी अन्य के पक्ष में रहे।

Advertisement

अन्य सवाल
सर्वे में शामिल लोगों से एक और सवाल पूछा गया कि उसके मुताबिक इस समय सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा क्या है, जिसके उत्तर में 37.5 फीसदी लोगों ने कहा कि बेरोजगारी को सबसे बड़ी चुनौती के रुप में मानते हैं। evm 1 18.2 फीसदी लोगों ने बिजली/पानी/सड़क को मुख्य मुद्दा बताया, 4.2 फीसदी लोगों ने महामारी के दौरान के काम-काज को सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा माना, 13 फीसदी लोगों ने किसानों के मुद्दे को, 2.6 फीसदी ने कानून-व्यवस्था को, 4.5 फीसदी लोगों ने कहा सरकारी कामों में भ्रष्टाचार को प्रमुख मुद्दा, 2.3 फीसदी लोगों ने राष्ट्रीय मुद्दों को 4.3 फीसदी लोगों ने मुद्दे को सबसे बड़ी चुनौती माना। ये पोल सितंबर से नवंबर 2022 के चौथे सप्ताह के बीच किये गये सर्वेक्षणों पर आधारित है।