रवीश कुमार ने NDTV से दिया इस्तीफा, ‘हर लड़ाई जीतने के लिये नहीं लड़ी जाती’

टीवी पत्रकारिता में एक युग का अंत, आज रवीश कुमार ने भी एनडीटीवी को अलविदा कहा, आज गोदी मीडिया में खुशी की लहर दौड़ रही होगी, लेकिन इनको नहीं पता बारी इनकी भी आएगी।

New Delhi, Dec 01 : एनडीटीवी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी संपादक रवीश कुमार ने चैनल से इस्तीफा दे दिया है, 1 दिन पहले यानी 29 नवंबर 2022 के चैनल के मालिक तथा संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय ने भी आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया था, इसके बाद से ही रवीश को लेकर भी कई तरह के कयास लगाये जा रहे हैं, इस बीच खबर आई है कि रवीश ने भी एनडीटीवी को अलविदा कह दिया है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह की चीजें सामने आ रही है।

Advertisement

लोगों के रिएक्शन
लेखक अशोक कुमार पांडे ने लिखा, खबर आ रही है कि भाई रवीश कुमार ने एनडीटीवी से इस्तीफा दे दिया है, अडानी की टीम के साथ काम करना उनके लिये अपमानजनक ही होता, लेकिन चुप रहना तो कायरों का काम है, रवीश को तो बोलना ही है, उनका यू-ट्यूब चैनल आ ही चुका है, अब शायद वो खुलकर बोल सकें, मैं तो यही कहूंगा आजादी मुबारक। Ravish kumar पत्रकार निगार परवीन ने कमेंट कर लिखा, टीवी पत्रकारिता में एक युग का अंत, आज रवीश कुमार ने भी एनडीटीवी को अलविदा कहा, आज गोदी मीडिया में खुशी की लहर दौड़ रही होगी, लेकिन इनको नहीं पता बारी इनकी भी आएगी। नफरत के कारोबार में पत्रकारिता को भारी नुकसान होने वाला है, खैर अच्छा फैसला, रवीश की पत्रकारिता को सलाम। एनडीटीवी के रिपोर्टर रवीश रंजन शुक्ला ने रवीश के एक बयान का जिक्र किया, जिसमें उन्होने कहा था हर लड़ाई जीतने के लिये नहीं लड़ी जाती है, कुछ लड़ाईयां इसलिये लड़ी जाती है, ताकि लोगों को पता रहे कि कोई था जो मैदान में खड़ा था।

Advertisement

बड़ा स्तंभ ध्वस्त हो गया
पत्रकार राजेश साहू ने कमेंट कर लिखा, इस तरह से मीडिया का एक बड़ा स्तंभ ध्वस्त हो गया, रवीश कुमार ने भी एनडीटीवी को अलविदा कह दिया, पत्रकार कृष्णकांत ने लिखा, एनडीटीवी से रवीश कुमार का इस्तीफा, चैनल खरीदा जा सकता है, लेकिन ईमान नहीं।

Advertisement

सोशल मीडिया पर ट्रेंड
शमीम इसरार ने लिखा, कभी रवीश कुमार ने कहा था कि जो बंद करना है, तो कर दो, बैन करना है, कर दो, सड़क पर खड़े होकर, पार्क में नहीं तो बाथरुम में न्यूज पढ देंगे, सच किसी भी स्थिति में सच ही रहता है, आप चैनल खरीद सकते हो जमीर नहीं, आपको बता दें कि ट्विटर के साथ-साथ यू-ट्यूब पर भी रवीश कुमार ट्रेंड कर रहे हैं।