दिल्ली- MCD चुनाव में पिछड़ने के बावजूद बीजेपी अपना मेयर बनाने में जुटी, बड़े खेल की तैयारी

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली का मेयर चुनने की बात करें, तो ये सब इस बात पर निर्भर करेगा कि करीबी मुकाबले में किसके पास जरुरी संख्या रहती है।

New Delhi, Dec 08 : दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने भले ही एमसीडी चुनावों में बहुमत हासिल कर लिया हो, लेकिन बीजेपी अभी हार मानती नहीं दिख रही है, बीजेपी ने बुधवार को संकेत दे दिये हैं कि शहर के मेयर का चुनाव अभी भी खुला खेल है, पार्टी ने इसके साथ ही चंडीगढ का उदाहरण दिया, जहां उनकी प्रतिद्वंदी सबसे बड़ी पार्टी थी, लेकिन मेयर बीजेपी से ही बना।

Advertisement

बीजेपी नेता का ट्वीट
बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली का मेयर चुनने की बात करें, bjp तो ये सब इस बात पर निर्भर करेगा कि करीबी मुकाबले में किसके पास जरुरी संख्या रहती है, मनोनीत पार्षद किस तरह से वोट करते हैं, उदाहरण के तौर पर चंडीगढ में बीजेपी का महापौर है।

Advertisement

प्रवक्ता का दावा
फिर दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी दावा किया कि दिल्ली में फिर से उनकी पार्टी का एक मेयर होगा, हालांकि यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि चंडीगढ के 35 वार्डों के लिये हुए नगर निकाय चुनाव में आप 14 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रुप में उभरी थी, लेकिन उन्हें बहुमत नहीं मिला था, जबकि बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा जुटा लिया।

Advertisement

दिल्ली एमसीडी रिजल्ट
दिल्ली की सत्ताधारी आप ने बुधवार को एमसीडी चुनावों में 134 वार्डों में जीत हासिल की, congress bjp aap इस तरह नगर निकाय में बीजेपी के 15 साल से चले आ रहे शासन पर विराम लग गया है, बीजेपी को 250 में से 104 सीटों पर जीत मिली है, जबकि कांग्रेस 9 सीटों पर सिमट कर रह गई।