इस अनकैप्ड खिलाड़ी की खुल सकती है किस्मत, रफ्तार का सौदागर है युवा क्रिकेटर

शिवम मावी एक तेज-तर्रार गेंदबाज हैं, वो करीब 140 की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी करने में सक्षम हैं, यही नहीं उनके भीतर गेंद को स्विंग कराने की भी कला है।

New Delhi, Dec 23 : क्रिकेट फैंस के इंतजार की घड़ी जल्द समाप्त होने वाली है, 23 दिसंबर को कोच्चि में आईपीएल 2023 के लिये नीलामी होने वाली है, इस दौरान कई युवा खिलाड़ी रातों-रात करोड़पति बनने वाले हैं, वहीं कुछ युवाओं को मायूसी भी हाथ लगने वाली है, ऑक्शन से पहले कुछ ऐसे नाम सामने आये हैं, जिन पर फ्रेंचाइजी की नजर है, इन्हीं में से एक नाम नोएडा के 24 वर्षीय गेंदबाज शिवम मावी का है, वो अपनी रफ्तर के लिये जाने जाते हैं।

Advertisement

140 की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी
शिवम मावी एक तेज-तर्रार गेंदबाज हैं, वो करीब 140 की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी करने में सक्षम हैं, यही नहीं उनके भीतर गेंद को स्विंग कराने की भी कला है, यही प्रमुख चीजें उन्हें पावरप्ले में एक बेहद घातक गेंदबाज बनाती है।

Advertisement

पिछली नीलामी
शिवम मावी की गेंदबाजी से कोलकाता नाइटराइडर्स काफी प्रभावित है, यही वजह है कि shivam mavi पिछले ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ने युवा गेंदबाज के लिये 7.25 करोड़ रुपये खर्च किये थे, मावी के पास आईपीएल से लेकर घरेलू क्रिकेट में शिरकत करने का बेहतरीन अनुभव है।

Advertisement

बाउंसर और यॉर्कर में महारथ हासिल
शिवम मावी की तरकश में कई गेंदें हैं, लेकिन वो अपनी तेज-तर्रार बाउंसर और सटीक यॉर्कर से विपक्षी बल्लेबाजों के होश उड़ाने में माहिर है, इसके साथ ही वो अपनी विविधताओं से भरी गेंदों में भी लोगों को चौंकाने में माहिर हैं। अगर शिवम के आईपीएल करियर की बात करें, तो उन्होने अब तक 32 मैचों में 31.4 की औसत से 30 विकेट हासिल किये हैं, आईपीएल में उनके नाम एक बार 4 विकेट का कारनामा भी है, उनका इकॉनमी रेट 8.71 है।