शिवम मावी ने पहले ही टी-20 मैच में रचा इतिहास, 7 साल बाद बना ऐसा रिकॉर्ड

शिवम मावी का जन्म दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में हुआ था, श्रीलंका के खिलाफ उन्होने 4 ओवर के कोटे में 22 रन देकर 4 विकेट हासिल किये।

New Delhi, Jan 04 : शिवम मावी ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 क्रिकेट में टीम इंडिया के लिये डेब्यू किया, अपने पहले ही मुकाबले में शिवम ने शानदार खेल दिखाया, सभी का दिल जीत लिया, उनकी वजह से ही टीम इंडिया 2 रन से मैच जीतने में सफल रही, श्रीलंकाई बल्लेबाजों के पास मावी की गेंदों का कोई तोड़ नहीं था, उन्होने अपने पहले ही मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Advertisement

शिवम मावी ने किया कमाल
शिवम मावी का जन्म दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में हुआ था, श्रीलंका के खिलाफ उन्होने 4 ओवर के कोटे में 22 रन देकर 4 विकेट हासिल किये, इसके साथ शिवम ने एक बेहद खास उपलब्धि हासिल की, वो भारत के लिये डेब्यू मैच में 4 विकेट हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाज बन गये हैं, उनसे पहले प्रज्ञान ओझा ने 2009 में बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू मुकाबले में 21 रन देकर 4 विकेट झटके थे, फिर 2016 में बरिंदर सरन ने जिम्बॉब्बे के खिलाफ डेब्यू मैच में 10 रन देकर 4 विकेट हासिल किये थे। अब सात साल बाद शिवम मावी ने डेब्यू मैच में बड़ा करिश्मा किया है।

Advertisement

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर
शिवम मावी कातिलाना गेंदबाजी में माहिर खिलाड़ी हैं, उनके पास वो काबिलियत है, कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं, वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख पलटने की काबिलियत रखते हैं, वो टी-20 के शानदार गेंदबाज माने जाते हैं।

Advertisement

अंडर-19 विश्वकप टीम का हिस्सा
2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में अंडर-19 विश्वकप खिताब जीतने वाली टीम का वो हिस्सा रहे हैं, इसके बाद उन्होने आईपीएल में केकेआर के लिये अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया है, आईपीएल 2023 ऑक्शन में उन्हें गुजरात टाइटंस ने 6 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा है।