दोस्त की बहन पर ही दिल हार बैठा टीम इंडिया का ये क्रिकेटर, प्यार के खातिर तोड़ दी मजहब की दीवार

अजित अगरकर की पत्नी फातिमा उनके दोस्त मजहर की बहन हैं, दोनों की मुलाकात मैच के दौरान हुई थी, मैच देखने पहुंची फातिमा से बातचीत शुरु हुई।

New Delhi, Jan 14 : टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज अजित अगकर ने अपने गेंद और बल्ले से कई बार टीम को मैच जिताये हैं, क्रिकेट मैदान पर धूम मचाने वाले अजित अगरकर की निजी जिंदगी भी खूब चर्चा में रही है, दरअसल उन्हें अपने दोस्त की बहन से प्यार हो गया था, जिसके बाद प्यार के खातिर अगरकर ने धर्म की भी दीवार तोड़ दी, आइये उनकी लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

Advertisement

दोस्त की बहन से प्यार
अजित अगरकर की पत्नी फातिमा उनके दोस्त मजहर की बहन हैं, दोनों की मुलाकात मैच के दौरान हुई थी, मैच देखने पहुंची फातिमा से बातचीत शुरु हुई, फिर दोनों की दोस्ती हो गई, जो आगे चलकर प्यार में तब्दील हो गई, अजित अगरकर का जन्म एक मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ था, जबकि फातिमा मुस्लिम थी, इस वजह से अगरकर को शादी के लिये काफी पापड़ बेलने पड़े थे।

Advertisement

घर वाले नहीं थे राजी
हालांकि अजित अगरकर ने दुनिया की परवाह ना करते हुए 2002 में फातिमा के साथ शादी कर ली, इस शादी से उनके घर वाले खुश नहीं थे, अलग-अलग धर्म के होने की वजह से उनकी शादी की खूब चर्चा हुई थी, हालांकि आज दोनों खुशहाल शादीशुदा जीवन जी रहे हैं, दोनों का एक बेटा है, जिसका नाम राज है।

Advertisement

टीम इंडिया को जिताये कई मैच
अजित अगरकर ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताये थे, उन्होने साल 1999 में टीम इंडिया में डेब्यू किया था, उन्होने भारतीय टीम के लिये 26 टेस्ट मैचों में 58 विकेट, 191 वनडे मैचों में 288 विकेट हासिल किये, उन्होने 4 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले, 2007 में उन्होने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया।