दोहरा शतक लगाते ही शुभमन गिल ने भावुक होकर खोल दिये कई राज, इस खिलाड़ी को बताया बेस्ट फ्रेंड

शुभमन गिल ने यहां सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड पर टीम इंडिया की 12 रन से जीत के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल किया।

New Delhi, Jan 19 : टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तूफानी दोहरा शतक लगाया, उन्होने 149 गेंदों में 208 रनों की पारी खेली, दोहरा शतक लगाते ही उन्होने टीम में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश की है, उनकी वजह से ही भारतीय टीम को पहले वनडे में 12 रनों से जीत मिली, मैच जीतने के बाद उन्होने एक स्टार खिलाड़ी को अपना बेस्ट फ्रेंड बताया है।

Advertisement

गिल की तूफानी पारी
शुभमन गिल ने यहां सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड पर टीम इंडिया की 12 रन से जीत के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल किया, shubman gill12 उन्होने कहा मैं मैदान पर उतरने और जो करना चाहता हूं, वो करने के लिये बेसब्री से इंतजार कर रहा था, शुभमन की 19 चौकों और 9 छक्कों वाली पारी के दम पर टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 8 विकेट पर 349 रन बनाये थे।

Advertisement

खुलकर खेलना चाहता था
शुभमन गिल ने अपनी रणनीति के बारे में कहा, विकेट गिरने के साथ कई बार मैं खुलकर खेलना चाहता था, shubman gill1 मुझे खुशी है कि मैं इसे अंत तक कर सका, कभी-कभी जब गेंदबाज टॉप पर होता है, तो आपको उन्हें प्रेशर में लाने की जरुरत होती है, मुझे डॉट गेंदों से बचने और कुछ अलग करने की जरुरत थी, जो मैंने किया।

Advertisement

इस खिलाड़ी को बताया बेस्ट फ्रेंड
शुभमन गिल ने कहा मैं वास्तव में 200 के बारे में नहीं सोच रहा था, लेकिन एक बार जब मैंने 47वें ओवर में छक्का लगाया, तो मुझे लगा कि मैं कर सकता हूं, इससे पहले मैं गेंद को देख कर खेल रहा था, शुभमन ने कहा कि ईशान किशन मेरे सबसे अच्छे दोस्तों में से एक हैं, shubman gill अच्छा लगता है, जब आप कुछ करना चाहते हैं और वो नियमित रुप से हो रहा है। शुभमन अब पुरुषों के वनडे मैचों में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज हैं, उन्होने अपने साथी ईशान किशन को पीछे छोड़ा है, जिन्होने पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ 24 साल 145 दिन की उम्र में 210 रन बनाकर रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन गिल ने 23 साल 132 दिन की उम्र में ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।