लगातार 2 सीरीज क्लीन स्वीप के बाद लगभग साफ, विश्वकप में ऐसा हो सकता है टीम इंडिया प्लेइंग-11

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया, वो किवी टीम के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने, सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गये।

New Delhi, Jan 25 : रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन कर रही है, भारत ने श्रीलंका और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया है, अब वनडे विश्वकप 2023 को जीतने के लिये टीम इंडिया बड़ा दावेदार मानी जा रही है, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ कई दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया था, ऐसे में आईसीसी वनडे विश्वकप को लेकर टीम इंडिया की प्लेइंग 11 की तस्वीर भी साफ हो गई है, आइये इस बारे में जानते हैं।

Advertisement

विस्फोटक सलामी बल्लेबाज
शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया, वो किवी टीम के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने, shubman gill2 सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गये, शुभमन ने मौके का भरपूर फायदा उठाया, कप्तान रोहित के नये ओपनिंग पार्टनर बन गये हैं, ऐसे में अब वनडे विश्वकप में उनकी जगह पक्की मानी जा रही है। तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के लिये विराट कोहली पिछले एक दशक से सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में उन्होने शानदार दो शतक लगाये थे।

Advertisement

मिडिल ऑर्डर
नंबर चार के कई दावेदार माने जा रहे हैं, जिसमें श्रेयस अय्यर और सूर्य कुमार यादव के बीच कड़ी टक्कर है, दोनों बल्लेबाज अच्छे फॉर्म में हैं और लगातार रन बना रहे हैं, इसके अलावा ईशान किशन भी लाइन में हैं, नंबर पांच पर विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल और संजू सैमसन में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

Advertisement

ऑलराउंडर्स
ऑलराउंडरHardik Pandyaके तौर पर टीम में जगह पाने के कई खिलाड़ी हकदार हैं, जिसमें हार्दिक पंड्या,  शार्दुल ठाकुर, रविन्द्र जडेजा, और वॉशिंगटन सुंदर का नाम शामिल है। हार्दिक के लिये नंबर 6 पक्का माना जा रहा है, वो गेंद और बल्ले के साथ-साथ फील्डिंग से भी प्रभावित कर रहे हैं।

गेंदबाजी
पिछले कुछ समय से भारतीय तेज गेंदबाजी अटैक मजबूत हुआ है, टीम इंडिया के पास मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और जसप्रीत बुमराह जैसे घातक तेज गेंदबाज हैं, सिराज और शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार खेल दिखाया है, siraj माना जा रहा है कि ये दोनों ही विश्वकप में भी टीम के पेस अटैक की अगुवाई कर सकते हैं। स्पिनर के तौर पर युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव प्रबल दावेदार हैं।
संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव।