पाकिस्तान में बड़ी घटना, मस्जिद में शख्स ने खुद को ब्लास्ट किया, 28 की मौत

विस्फोट के प्रभाव से मस्जिद का एक हिस्सा पूरी तरह ध्वस्त हो गया, मस्जिद के भीतर से शूट किये गये एक वीडियो में जमीन पर मलबे का ढेर साफ नजर आ रहा है।

New Delhi, Jan 30 : पाकिस्तान के पेशावर में सोमवार को एक मस्जिद में बम विस्फोट होने से कम से कम 28 लोगों की मौत की खबर है, वहीं करीब 100 लोग घायल हैं, रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस लाइन इलाके के पास दोपहर करीब 1.40 बजे जुहर की नमाज के बाद ये धमाका हुआ है, जिसमें लोगों की जान चली गई।

Advertisement

बड़ा विस्फोट
विस्फोट के प्रभाव से मस्जिद का एक हिस्सा पूरी तरह ध्वस्त हो गया, मस्जिद के भीतर से शूट किये गये एक वीडियो में जमीन पर मलबे का ढेर साफ नजर आ रहा है, जियो न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि ये एक आत्मघाती हमला था, हमलावर ने नमाज के दौरान मस्जिद के भीतर खुद को उड़ा लिया।

Advertisement

28 की मौत
पीटीआई ने सुरक्षा अधिकारियों के हवाले से बताया कि आत्मघाती हमलावर नमाज के दौरान अग्रिम पंक्ति में मौजूद था, dead body तभी उसने खुद को उड़ा लिया, जिसमें करीब 28 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 100 के करीब घायल हैं, मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है, क्योंकि कई घायलों की स्थिति ज्यादा गंभीर है।

Advertisement

घायलों को भेजा गया अस्पताल
अधिकारियों ने जानकारी दी है कि घायलों को पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल में भेजा गया है, अस्पताल सूत्रों का दावा है कि घायलों में 13 की हालत गंभीर है, उन्हें दूसरे अस्पताल में ट्रांसफर किया जा सकता है, इलाके में आपात स्थिति लागू कर दी गई है, इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।