जानिये, कितनी पढी-लिखी हैं मुकेश अंबानी परिवार की महिलाएं, नीता से लेकर राधिका तक

आइये जानते हैं कि मुकेश अंबानी की पत्नी, बेटी और बहू कितनी पढी-लिखी हैं, उनकी एजुकेशनल क्वालिफिकेशन क्या है।

New Delhi, Jan 31 : मुकेश अंबानी देश के जाने-माने बिजनेस टाइकून हैं, उनके परिवार के सभी सदस्य चर्चा में रहते हैं, हाल ही में उनके छोटे बेटे अनंत अंबानी की राधिका मर्चेंट से सगाई हुई है, आइये इस खास मौके पर जानते हैं कि मुकेश अंबानी की पत्नी, बेटी और बहू कितनी पढी-लिखी हैं, उनकी एजुकेशनल क्वालिफिकेशन क्या है।

Advertisement

मुकेश अंबानी परिवार की महिलाएं
इस तस्वीर में आपको मुकेश अंबानी परिवार की महिलाएं दिखेगी, लेफ्ट टू राइट देखें, तो सबसे पहले मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी है, उनके बगल में बेटी ईशा अंबानी, फिर परिवार की बड़ी बहू श्लेका मेहता है, आखिर में होने वाली बहू राधिका मर्चेंट खड़ी है।

Advertisement

नीता अंबानी कितनी पढी-लिखी
आपको बता दें कि मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने मुंबई NITA AMBANI (1) के नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया है, नीता एक प्रशिक्षित भारतनाट्यम डांसर भी हैं।

Advertisement

ईशा अंबानी
मुकेश और नीता अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी ने येल यूनिवर्सिटी अमेरिका से साइकॉलोजी में ग्रेजुएशन किया है, इसके बाद उन्होने कैलिफोर्निया के स्टैनफॉर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए किया है।

श्लोका मेहता
मुकेश अंबानी के परिवार की बड़ी बहू और आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता ने प्रिंसटन यूनिवर्सिटी न्यू जर्सी से ऐन्थ्रोपॉलोजी में ग्रेजुएशन किया है, श्लोका को सामाजिक कार्यों में बेहद रुचि है।

राधिका मर्चेंट
राधिका मर्चेंट ने मुंबई के इकोलो मोंडियल वर्ल्ड स्कूल और बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल से स्कूलिंग की है, Anant-Ambani-Radhika-Merchant जिसके बाद 2017 में उन्होने पॉलिटिकल साइंस में न्यू यॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है।