13 फरवरी से शनि-सूर्य की युति, कर्क समेत इन 3 राशियों की बढेगी मुश्किलें

13 फरवरी को सूर्य कुंभ राशि में आएंगे, शनि पहले से ही वहां विराजमान हैं, जिससे पिता तथा पुत्र की युति तीन राशि के जातकों के लिये कठिन समय लाएगा, शनि और सूर्य की युति से कर्क, वृश्चिक और कुंभ राशि के जातकों के जीवन में बुरा प्रभाव डालेगा।

New Delhi, Feb 02 : फरवरी महीने में दो बड़े ग्रह सूर्य तथा शनि की युति होने जा रही है, सूर्य तथा शनि की युति कुंभ राशि में बनेगी, दोनों ही ग्रहों में शत्रु भाव रहता है, जबकि सूर्य पिता तथा शनि पुत्र हैं, कुंभ शनि की राशि हैं, वो कुंभ के स्वामी ग्रह हैं, 13 फरवरी को सूर्य कुंभ राशि में आएंगे, शनि पहले से ही वहां विराजमान हैं, जिससे पिता तथा पुत्र की युति तीन राशि के जातकों के लिये कठिन समय लाएगा, शनि और सूर्य की युति से कर्क, वृश्चिक और कुंभ राशि के जातकों के जीवन में बुरा प्रभाव डालेगा, इनके धन, बिजनेस तथा स्वास्थ्य पर चोट पड़ सकती है।

Advertisement

सूर्य-शनि की युति- 13 फरवरी से 15 मार्च तक
सूर्यदेव 13 फरवरी को सुबह 9.57 बजे मकर राशि से निकलकर कुंभ में प्रवेश करेंगे, उस समय सूर्य की कुंभ संक्रांति होगी, शनि ग्रह 17 जनवरी को रात 8.02 बजे से कुंभ राशि में हैं, ऐसे में कुंभ में सूर्य तथा शनि की युति 13 फरवरी से बन रही है, surya-shani (1) सूर्य देव 15 मार्च को सुबह 6.47 बजे कुंभ से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेंगे, तब शनि तथा सूर्य की युति खत्म होगी, कर्क, वृश्चिक तथा कुंभ राशि के जातकों को 13 फरवरी से 15 मार्च तक संभलकर रहना होगा।

Advertisement

कर्क- सूर्य तथा शनि की युति कर्क राशि के जातकों पर ज्यादा बुरा प्रभाव डाल सकता है, आपके धन पर सूर्य तथा शनि की वक्र दृष्टि रहेगी, इससे आपको धन हानि हो सकती है, फिजूलखर्ची से आर्थिक पक्ष कमजोर होगा, आपको कार्यस्थल पर वाद-विवाद से बचना है, वाणी पर संयम रखना होगा। चोट लगने की आशंका है, इसलिये सावधानी से यात्रा करेंगे, वाहन संभलकर चलाएं, बिजनेस में लेन-देन सावधानी से करें, क्योंकि धन हानि की आशंका है, आप पर शनि की ढैय्या चल रही है, इसलिये शनि देव की पूजा करें, रोजाना सूर्य देव को जल अर्पित करें।

Advertisement

वृश्चिक- जो लोग बिजनेस से जुड़े हैं, उन लोगों को 13 फरवरी से 15 मार्च के बीच संभलकर रहना होगा, निवेश, उधार के मामलों में सावधान रहना होगा, क्योंकि सूर्य तथा शनि की युति आपको बिजनेस में घाटा करा सकते हैं, आपको अपने मानसिक सेहत पर ध्यान देना होगा, तनाव से बचें, योग तथा प्राणायाम करें, माता की सेहत का खास ध्यान रखें। आपकी राशि पर भी शनि ढैय्या चल रही है, इसलिये स्नान के बाद शनि कवच का पाठ करें, सूर्य देव को जल अर्पित करें।

कुंभ- आपकी ही राशि में शनि तथा सूर्य की युति बन रही है, दोनों के विपरीत स्वभाव के कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, आप अपनी सेहत का ध्यान रखें, खान-पान सही करें, योग करें, इन दोनों ग्रहों के कारण आपके वैवाहिक जीवन में भी खटास आ सकती है, आप अपनी वाणी पर संयम रखें, जीवनसाथी के विचारों का सम्मान करें, वाद-विवाद की स्थिति को पैदा ना होने दें। अगर कोई नया बिजनेस या नया प्रोजेक्ट शुरु करना चाहते हैं, तो समय अनुकूल नहीं है, इसे 15 मार्च के बाद कर सकते हैं।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)