झगड़ा का मामला पहुंचा था थाने, पुलिस ने लगाया अजब जुगाड़, दोबारा करवा दी शादी

उषा नाम की युवती की शादी करीब एक साल पहले विशाल गुप्ता नाम के युवक के साथ हुई थी, लेकिन शादी के कुछ महीने बाद से ही विशाल और उषा के बीच किसी बात को लेकर अनबन हो गई।

New Delhi, Feb 13 : यूपी के सीतापुर जिले में पुलिस ने पति-पत्नी के बीच 6 महीने से चल रहे विवाद को ही नहीं सुलझाया, बल्कि एक बार फिर से दोनों की शादी भी करवा दी, हालांकि इस बार शादी में बाराती और जनाती दोनों ही पुलिस वाले थे, पुलिस ने पति-पत्नी का आपसी समझौता करवाने के बाद मंदिर में शादी करवाई, फिर जयमाला डलवाया, उसके बाद दोनों को थाने से विदा भी करवाया, ये पूरा मामला सीतापुर के इमलिया सुल्तानपुर थाने का है।

Advertisement

पति-पत्नी के झगड़े को सुलझाने के लिये आई पुलिस
रिपोर्ट के अनुसार उषा नाम की युवती की शादी करीब एक साल पहले विशाल गुप्ता नाम के युवक के साथ हुई थी, couple लेकिन शादी के कुछ महीने बाद से ही विशाल और उषा के बीच किसी बात को लेकर अनबन हो गई, यहां तक कि विशाल अपनी शादी को अपनी मर्जी के खिलाफ होना बताने लगा, इसी बात को लेकर पति-पत्नी में रोजाना लड़ाई-झगड़े होने लगे।

Advertisement

मामला पहुंचा थाने
जिसके बाद नाराज होकर उषा अपनी मायके चली गई, couple घर वापस आने के बाद उसने अपने ससुराल वालों के खिलाफ थाने में एक लिखित शिकायत कर दी, जिसकी सुनवाई में सुल्तानपुर प्रभारी निरीक्षक मनीष सिंह ने उषा और विशाल के परिजनों को थाने पर बुलाया।

Advertisement

मनाकर फिर से शादी
पुलिस ने दोनों ही परिवार वालों को आपस में बिठाकर बातचीत करने को कहा, थाने में दोनों पक्षों के बीच एक बार फिर से सथ रहने की रजामंदी की मोहर लगी, marraige देखते ही देखते उषा और विशाल के बीच खड़ी आपसी मतभेद की दीवार गिर गई, दोनों फिर से साथ रहने को तैयार हो गये। जिसके बाद पुलिस वालों ने दोबारा से दोनों की शादी करवा दी, थाना परिसर में ही बने मंदिर में दोनों ने फिर से सात फेरे लिये, फिर राजी-खुशी नवविवाहित जोड़े को विदा किया गया।