पूर्ण रुप से अस्त हुए शनि, 6 मार्च तक इन 3 राशियों के जीवन में खलबली, हो सकता है घाटा

31 जनवरी को कुंभ में अस्त हुए शनि अब पूर्ण रुप से अस्त हो चुके हैं, आपको बता दें कि जब कोई ग्रह सूर्य के पास यानी 4 डिग्री के आस-पास होता है, तो उसे पूर्ण रुप से अस्त माना जाता है।

New Delhi, Feb 13 : ज्योतिष में किसी भी ग्रह का अस्त होने शुभ नहीं माना जाता है, मान्यता है कि जब भी कोई ग्रह अस्त होता है, तो उसका नकारात्मक प्रभाव संबंधित राशियों पर पड़ता है, आपको बता दें कि 31 जनवरी को कुंभ में अस्त हुए शनि अब पूर्ण रुप से अस्त हो चुके हैं, आपको बता दें कि जब कोई ग्रह सूर्य के पास यानी 4 डिग्री के आस-पास होता है, तो उसे पूर्ण रुप से अस्त माना जाता है, इस दौरान इन राशि के जाककों को खासरुप से सावधान रहने की जरुरत होती है।

Advertisement

कर्क- ज्योतिष के मुताबिक शनि देव के पूर्ण रुप से अस्त होने का प्रभाव कर्क राशि के जातकों के जीवन पर साफ देखने को मिलेगा, इस दौरान शनि देव आपके सप्तमेश और अष्टमेश में हैं, शनि यहां मारकेश भी है, ऐसे में शनि की स्थिति इन राशि वालों के लिये प्रतिकूल साबित होगी, इस अवधि में जीवनसाथी के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें, तालमेल बनाकर रखें, इस अवधि में नये निवेश से बचें, नहीं तो नुकसान हो सकता है।

Advertisement

मकर- आपको बता दें कि शनि का पूर्ण अस्त होना इस राशि के जातकों के लिये हानिकारक साबित हो सकता है, शनि आपके लग्न के स्वामी हैं, इस दौरान आपको फीवर आ सकता है, कोल्ड, सर्दी आदि की समस्या हो सकती है, अगर ऐसा होता है, तो आपको ठीक होने में 15 से 20 दिन लग जाएंगे, जीवनसाथी के साथ कहासुनी हो सकती है, व्यापार में भी इस अवधि में घाटा देखने को मिल सकता है।

Advertisement

कुंभ- आपको बता दें कि शनि पूर्ण रुप से कुंभ राशि में ही अस्त हुए हैं, ऐसे में ये समय इन राशि के जातकों के लिये मुश्किल भरा हो सकता है, सेहत के लिहाज से भी ये समय अशुभ रहेगा, शनि कुंभ राशि से लग्न और 12वें भाव के स्वामी हैं, ऐसे में आपको किसी झूठे केस में फंसाया जा सकता है, साथ ही सेहत में भी गिरावट देखने को मिलेगी, इसके अलावा गले तथा मुंह में भी किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बनते काम बिगड़ सकते हैं।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)