सचिन के पैरों में गिर पड़े विराट कोहली, ‘भगवान’ ने सुनाया पहली मुलाकात का किस्सा

विराट कोहली जब टीम में नये-नये आये थे, तो युवराज सिंह, इरफान पठान और हरभजन सिंह ने उनके साथ प्रैंक करने का मन बनाया, विराट से साथी खिलाड़ियों ने कहा कि जो भी नया खिलाड़ी टीम में आता है, तो उसे सचिन तेंदुलकर का पैर छूकर आशीर्वाद लेना होता है।

New Delhi, Feb 15 : अपने फैंस के बीच क्रिकेट के भगवान के नाम से चर्चित दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कई खास मुकाम हासिल किये, इस दौरान कई खिलाड़ी आये और गये, लेकिन सालों तक सचिन जमे रहे, सचिन तेंदुलकर ने कई खिलाड़ियों को स्टार बनते भी देखा, मास्टर-ब्लास्टर ने पूर्व कप्तान विराट कोहली को बुलंदी पर पहुंचते देखा है, विराट ने 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, विराट के साथ तब साथी खिलाड़ियों ने एक प्रैंक किया था, जिसका जिक्र सचिन ने दो साल पहले एक इंटरव्यू में किया था।

Advertisement

साथी खिलाड़ियों ने किया प्रैंक
विराट कोहली जब टीम में नये-नये आये थे, तो युवराज सिंह, इरफान पठान और हरभजन सिंह ने उनके साथ प्रैंक करने का मन बनाया, विराट से साथी खिलाड़ियों ने कहा कि जो भी नया खिलाड़ी टीम में आता है, Virat Kohli2 तो उसे सचिन तेंदुलकर का पैर छूकर आशीर्वाद लेना होता है, विराट ने भी ऐसा ही किया, सचिन ने बताया कि जब विराट मेरे पैरों में गिरा, तो मैं हैरान रह गया, मुझे समझ नहीं आया कि ऐसा क्यों कर रहा है, मैंने उससे पूछा कि क्या कर रहे हो, मैंने कहा इसकी कोई जरुरत नहीं है, इसके बाद वो उठा, तो देखा कि कुछ साथी खिलाड़ी हंस रहे हैं।

Advertisement

सचिन से मिलने को आतुर थे विराट
विराट कोहली ने इससे पहले गौरव कपूर के शो ब्रेकफास्ट विद चैपियंस में कहा था कि Sachin Tendulkar जब मैं पहली बार टीम इंडिया में पहुंचा, तो मैं सचिन तेंदुलकर से मिलने के लिये बेचैन था, वो जल्द से जल्द उनसे मिलना चाहते थे, साथी खिलाड़ियों को जब ये बात पता चली, तो उन्होने विराट के साथ प्रैंक करने की ठानी।

Advertisement

विराट के नाम 74 अंतरराष्ट्रीय शतक
विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 74 शतक लगा चुके हैं, सचिन के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक हैं, विराट इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेल रहे हैं। virat pc नागपुर में खेले गये पहले टेस्ट मैच में विराट सस्ते में आउट हो गये थे, सीरीज का दूसरा टेस्ट दिल्ली में 17 फरवरी से खेला जाएगा, जिसमें विराट से बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है।