SBI ग्राहकों को बड़ा झटका, 17 मार्च से बैंक करने जा रहा ये बड़ा बदलाव

एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज ने उपभोक्ताओं को जानकारी देते हुए बताया कि एसबीआई क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों पर इसका सीधा असर होगा।

New Delhi, Feb 20 : देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक के करोड़ों खाताधारकों के लिये बड़ी खबर है, अगर आपका भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में खाता है, तो बैंक ने बड़ा झटका दिया है, अब से आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे, बैंक 17 मार्च 2023 से कुछ बदलाव करने जा रहा है, जिसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर पड़ेगा, आइये जानते हैं कि अगले महीने से बैंक क्या-क्या बदलाव करने जा रहा है।

Advertisement

बढ जाएगा ये शुल्क
एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज ने उपभोक्ताओं को जानकारी देते हुए बताया कि sbi एसबीआई क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों पर इसका सीधा असर होगा, बैंक ने कार्ड के शुल्क में बढोतरी कर दिया है, ये संशोधन 17 मार्च 2023 से लागू होगा।

Advertisement

मेल भेजकर जानकारी
एसबीआई कार्ड की ओर से मैसेज तथा मेल भेजकर इस बारे में जानकारी दी गई है, एसबीआई कार्ड्स ने बताया कि क्रेडिट कार्ड के जरिये अपने किराये के पेमेंट करने वाले ग्राहकों से अब 199 रुपये तथा अन्य लागू टैक्स का शुल्क लिया जाएगा। SBI bank आपको बता दें कि एसबीआई कार्ड ने नवंबर 2022 में क्रेडिट कार्ड के किराये में पेमेंट शुल्क को बढाकर 99 रुपये प्लस 18 फीसदी जीएसटी किया था, लेकिन अब उसे बढाकर 199 रुपये प्लस टैक्स वसूला जाएगा, इस बारे में ग्राहकों को सूचित किया जा चुका है, कंपनी ने ग्राहकों को जानकारी देते हुए बताया कि नई दरें जल्द ही लागू होगी।

Advertisement

पहले भी कई बैंक कर चुके हैं इजाफा
एसबीआई कार्ड ने बताया कि वो किराये के भुगतान में प्रोसेसिंग फीस में इजाफा कर रहा है, एसबीआई क्रेडिट कार्ड से किराये के भुगतान के लेन-देन पर शुल्क में संशोधन किया जा रहा है, इससे पहले आईसीआईसीआई बैंक, SBI (1) एचडीएफसी बैंक और कोटक बैंक भी इजाफा कर चुका है। कोटक बैंक ने 15 फरवरी 2023 से लेन-देन राशि का 1 फीसदी और जीएसटी चार्ज वसूला गया है, वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी लेन-देन और 1 फीसदी शुल्क वसूला है, एचडीएफसी बैंक ने भी रिवार्ड्स प्वाइंट में बदलाव कर दिया है, आईसीआईसीआई बैंक ने भी 20 अक्टूबर 2022 से दरों में बदलाव किया है।