शनि उदय के साथ खुलेगी इन राशियों की किस्मत, हर कदम पर मिलेगी सफलता

उदय होने के साथ ही शनि का प्रभाव बढेगा, नौकरी, समझ, कर्म के क्षेत्र में निश्चित रुप से परिवर्तन आएगा, आइये जानते हैं कि शनि उदय के बाद किन सात राशियों पर गहरा प्रभाव पड़ने वाला है।

New Delhi, Feb 22 : शनि देव अभी अस्त चल रहे हैं, 5 मार्च को उदित होंगे, कर्माधिपति शनि देव अभी तक ग्रहों के राजा सूर्य से अस्त हैं, जिसका अर्थ है सूर्य के अधिक निकट जाने से ग्रह की पावर सूर्य को समर्पित हो जाना, अस्त होने पर कोई भी ग्रह पूरा फल नहीं दे पाता है, उदय होने के साथ ही शनि का प्रभाव बढेगा, नौकरी, समझ, कर्म के क्षेत्र में निश्चित रुप से परिवर्तन आएगा, आइये जानते हैं कि शनि उदय के बाद किन सात राशियों पर गहरा प्रभाव पड़ने वाला है।

Advertisement

मेष- इस राशि के जातकों को करियर को लेकर सतर्क रहना होगा, अपने बॉस से उन्नति के विषय में चर्चा करनी चाहिये, आर्थिक रुप से लाभ बढने की संभावना दिखाई देगी, बड़े भाई की उन्नति के द्वार खुलेंगे।
वृषभ- इस राशि वालों को अब अपने ऑफिस में काम की अधिकता के कारण समय ज्यादा देना होगा, जनवरी में आपने जो प्लान बनाये थे, अगर वो अभी तक पूरे नहीं हो पाये हैं, या उनकी गति धीमी हो गई हो, तो अब एक्टिव होने का समय शुरु हो रहा है, एक्टिव होकर सारे काम निपटाने का प्रयास करें, आलस्य का त्याग करना होगा।

Advertisement

मिथुन- इस राशि वालों की किस्मत के दरवाजे खुलेंगे, व्यापारियों को सुनहरा अवसर मिलेगा, पैतृक संपत्ति को आगे बढा सकेंगे, लेकिन इसके लिये आपको हाइटेक तरीकों का इस्तेमाल करना होगा।
कन्या- इस राशि के प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले लोगों को कुछ ज्यादा मेहनत करनी होगी, तभी सफलता भी पूर्ण रुप से मिलेगी, जिन लोगों का मुकदमा चल रहा है, उनको जीत मिलेगी, व्यापारियों को अपने कारोबार के विस्तार के लिये विज्ञापन और प्रचार-प्रसार करना होगा, ऐसा करते ही आपके प्रतिद्वंदियों के दांत खट्टे हो जाएंगे।

Advertisement

तुला- इस राशि के छात्रों को पढाई पर ज्यादा फोकस करना होगा, शोध की दिशा में कार्य करने वाले विद्यार्थियों को रिसर्च करने का मौका मिलेगा, प्रेग्नेंट महिलाएं अपने खानपान का ध्यान रखें।
मकर- मकर राशि वाले अपनी वाणी पर ध्यान दें, किसी से भी कठोर शब्द ना बोलें, व्यापारियों की कमाई होगी, वो बैंक बैलेंस में वृद्धि कर सकेंगे, सेहत के मामले में दांतों की दिक्कत हो सकती है।
कुंभ- इस राशि के लोगों को अपने ईगो पर कंट्रोल रखना होगा, ध्यान रहे कि किसी के विवादों में ना पड़ें, ना ही किसी के झगड़े में मध्यस्थता दिखाएं, व्यापारियों को ग्राहकों की संख्या बढाने के लिये प्लान बनाने होंगे।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)