प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड का शूटर ढेर, नेहरु पार्क में पुलिस ने मार गिराया

राजू पाल केस के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या में जिस क्रेटा कार का इस्तेमाल किया गया था, उसे अरबाज ही चला रहा था, मारे गये अरबाज को अतीक अहमद का करीबी बताया जा रहा है।

New Delhi, Feb 27 : पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल तथा उनके सरकारी गनर की दिनदहाड़े हत्या करने वाले एक हिस्ट्रीशीटर को पुलिस ने सोमवार 27 फरवरी 2023 को मार गिराया है, प्रयागराज पुलिस ने दावा किया है कि उमेश पाल केस में शामिल अरबाज को पुलिस मुठभेड़ में मारा गया है, वहीं उमेश पाल केस के अन्य आरोपियों की तलाश के लिये पुलिस छापेमारी कर रही है।

Advertisement

अतीक अहमद का करीबी
राजू पाल केस के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या में जिस क्रेटा कार का इस्तेमाल किया गया था, उसे अरबाज ही चला रहा था, मारे गये अरबाज को अतीक अहमद का करीबी बताया जा रहा है, अरबाज सल्लापुर का रहने वाला था, जो अतीक की गाड़ी भी चलाता था, धूमनगंज इलाके में नेहरु पार्क के जंगल में अरबाज को पुलिस ने ढेर किया है, इस एनकाउंटर में एक पुलिस वाले के भी घायल होने की सूचना है। एनकाउंटर में गोली लगने के बाद अरबाज को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Advertisement

10 टीमें कर रही थी तलाश
तत्कालीन बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांडे के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के बाद यूपी एसटीएफ की 10 टीमें कातिलों की तलाश कर रही थी, इस बीच पूर्व सांसद अतीक अहमद के घर के पास से सफेद कलर की क्रेटा कार बरामद हुई, बदमाश इस कार को वारदात अंजाम देने के बाद छोड़कर फरार हो गये थे। उमेश पाल केस में अतीक अहमद और उसके बेटों का भी नाम आया है, पुलिस ने क्रेटा कार को जब्त कर लिया है, कार अतीक अहमद के घर से 200 मीटर की दूरी पर खड़ी मिली है, क्रेटा कार सफेद रंग की है, जिस पर नंबर नहीं है, इस कार से ही शूटर ने उमेश पाल का पीछा किया था।

Advertisement

पुलिस जांच में जुटी
क्रेटा कार के इंजन नंबर चेचिस नंबर के सहारे पुलिस जांच में जुटी हुई है, सूत्रों के मुताबिक घटना को अंजाम देने के बाद शूटरों ने कार को अतीक अहमद के घर के पास छोड़कर दिया था, जांच में सामने आया कि umesh pal (1) उमेश पाल की हत्या करने आये 7 में से 2 शूटर अतीक अहमद गैंग के थे। उमेश पाल के हत्यारों को पकड़ने के लिये प्रयागराज से बाहर जाने वाले रास्तों पर पुलिस ने विशेष चेकिंग अभियान चला रखा था, रात भर प्रयागराज में छापेमारी चलती रही।