3 में से 2 राज्यों में बीजेपी को प्रचंड बहुमत, तीसरे में त्रिशंकु सरकार

3 राज्यों में से 2 राज्यों में तो बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में लौटती दिख रही है, वहीं एक राज्य में पीछे चल रही है, हालांकि इसके बावजूद वहां बीजेपी गठबंधन का प्रदर्शन काफी अच्छा है।

New Delhi, Mar 02 : नॉर्थ-ईस्ट के 3 राज्यों में चुनाव के मतों की गणना जारी है, मेघालय में मतगणना के लिये 13 केन्द्र बनाये गये हैं, वोटों की गिनती के लिये 27 ऑब्जर्वर नियुक्त किये गये हैं, वहीं नागालैंड में मतगणना के लिये 16 केन्द्र बनाये गये हैं, सुरक्षा के लिये यहां 15 हजार से ज्यादा सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं। नागालैंड में भी वोटों की गिनती के लिये खास तैयारियां है।

Advertisement

बीजेपी की बल्ले-बल्ले
3 राज्यों में से 2 राज्यों में तो बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में लौटती दिख रही है, वहीं एक राज्य में पीछे चल रही है, हालांकि इसके बावजूद वहां बीजेपी गठबंधन का प्रदर्शन काफी अच्छा है। BJP2 सबसे पहले बात नागालैंड की करें, तो यहां बीजेपी दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में आती दिख रही है, प्रदेश की कुल 60 सीटों में से बीजेपी गठबंधन 50 पर आगे चल रही है, हालांकि ये रुझान है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि यही परिणाम में तब्दील हो जाएगा।

Advertisement

त्रिपुरा
त्रिपुरा की बात करें, तो यहां भी बीजेपी गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है, यहां कुल 60 सीटों में से 33 पर बीजेपी गठबंधन आगे चल रही है, वहीं दूसरे नंबर पर लेफ्ट गठबंधन है, लेफ्ट के 15 सीटों पर उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

Advertisement

मेघालय
मेघालय में त्रिशंकु सरकार की उम्मीद जताई जा रही है, क्योंकि यहां किसी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है, BJP1 (1) सबसे ज्यादा 22 सीटों पर एनपीपी आगे चल रही है, बीजेपी 8 सीटों पर आगे है, आपको बता दें कि प्रदेश में कुल 60 विधानसभा की सीटें है, जिसमें से सरकार बनाने के लिये 31 सीटें चाहिये।